मोहम्मद शमी को बीसीसीआई ने दिया 2.2 करोड़ रुपये का मुआवजा

मुंबई
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को घुटने की चोट के कारण 2015 के आईपीएल सत्र में नहीं खेलने से हुए नुकसान की भरपाई करते हुए बीसीसीआई ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया है। वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप में खेले थे। बीसीसीआई डॉट टीवी पर उपलब्ध बीसीसीआई की 25 लाख रुपये से ऊपर के भुगतान की जून 2016 की रिपोर्ट के अनुसार शमी को आईपीएल 2015 सत्र में चोट के कारण नहीं खेलने से हुए नुकसान के एवज में 2,23,12,500 रुपये दिए गए हैं।

शमी 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए पूरे विश्व कप में खेले थे और दर्द के बावजूद आस्ट्रेलिया में इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज में भी खेले थे। उन्होंने भारतीय टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। चोट के बावजूद खेलने के फैसले का उन्हें नुकसान हुआ क्योंकि इसके कारण वह 2015 आईपीएल सत्र में नहीं खेले थे और तब उन्होंने सर्जरी कराई थी। विश्व कप में उन्होंने पांच मैचों में 17 विकेट चटकाए थे और टूर्नमेंट के पांचवें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे।

टीम इंडिया ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब शमी को हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी और वह एशिया कप टी-20 चैम्पियनशिप में भी नहीं खेले थे। अब वह वेस्टइंडीज जाने वाली विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के सदस्य हैं, जो चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई ने अन्य जो जानकारियां दी हैं, उसमें इस साल के आईपीएल में अधिकारियों को दी जानी वाली मैच फीस का ब्यौरा है।

इस सूची में पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (26 लाख रुपये) और केरल के पूर्व रणजी ट्रॉफी लेग स्पिनर के एन अनंतपद्मनाभन (26 लाख) शामिल हैं। बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त कई क्रिकेट संघों को 25 लाख रुपये से ऊपर का भुगतान दिया गया है, जिसमें स्थायी टेस्ट केंद्र मुंबई क्रिकेट संघ, बंगाल क्रिकेट संघ और तमिलनाडु क्रिकेट संघ शामिल हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times