मैनपुरी में 6 साल की दलित बच्ची से चलती ट्रक में रेप

फैज रहमान सिद्दीकी, कानपुर

मैनपुरी के अतिकुल्लापुर गांव में दो लोगों ने छह साल की दलित बच्ची से चलती ट्रक में रेप किया। घटना शनिवार रात की है लेकिन इसका पता सोमवार सुबह ही चल पाया जब बच्ची के माता-पिता ने करहाल पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में विकास और पंकज नाम के दो युवकों पर केस दर्ज किया है। वे दोनों पास के असोरी गांव के रहने वाले है, फिलहाल पुलिस उनकी खोज में लगी हुई है।

आरोपियों ने बच्ची को शनिवार को बहला-फुसलाकर अतिकुल्लापुर आने को कहा। पुलिल दके मुताबिक,’बच्ची जैसे ही अतिकुल्लापुर पहुंची उन्होंने उसे ट्रक में दबोच लिया और उसके साथ गैंगरेप किया।’ बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के बाद आरोपियों ने उसे सारी रात कैलाशपुर की रोड पर पड़े रहने के लिए छोड़ दिया। उसे जान से मारने की धमकी देकर वे भाग गए।

बच्ची को गांव के लोगों ने सुबह रोड पर पड़े देखा। बाद में उन्होंने बच्ची के दिए फोन नंबर से उसके माता-पिता को इस बारे में जानकारी दी। इसके तुरंत बाद बच्ची के माता-पिता वहां आए और उसे ले गए, तब उसने अपनी आप-बीती उन्हें सुनाई। उन्होंने तुरंत ही करहाल पुलिस स्टेशन में इस बारे में एफआईआर दर्ज कराई। स्टेशन के हाउस ऑफिसर शुजात हुसैन ने कहा कि आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोनों आरोपियों में से एक पंकज ड्राइवर है। दोनों पर पोक्सो ऐक्ट और आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि बच्ची के अलावा उसके माता-पिता और भाई-बहनों का बयान भी दर्ज कर लिया गया है। बच्ची को जिला अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए भी भेज दिया गया।

Read this story in English: Dalit minor girl gang-raped in a moving truck in Mainpuri

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार