मेधावी छात्रा को चाय बेचता देख मनोज सिन्हा का दिल पसीजा, दी स्कॉलरशिप

गाजीपुर
अपने संसदीय क्षेत्र गाजीपुर की एक मेधावी लड़की को सड़क किनारे चाय बेचता देख रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा दिल पसीज आया। उन्होंने लड़की से उसके बारे में पूछताछ की। बातचीत के दौरान उन्हें पता चला कि लड़की आरती चाय बेचकर न केवल खुद पढ़ाई करती है, दो भाइयों को भी पढ़ाती है। मेधावी आरती से मिलकर रेल राज्यमंत्री बेहद प्रभावित हुए और उसे 40 हजार रुपये स्कॉलरशिप भी दी।

सोमवार को गाजीपुर पहुंचे मनोज सिन्हा ने आरती की इच्छा के अनुसार उसकी दुकान पर जाकर मुलाकात की और चाय भी पिया। मनोज सिन्हा ने आरती की पढ़ाई के प्रति लगन की प्रशंसा की और हौसले के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आरती से पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा। केंद्रीय मंत्री ने बिंद समाज के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सरकार की प्राथमिकता है कि समाज में जो लोग विकास की दौड़ में किसी तरह से पीछे रह गए हैं, उनको मुख्यधारा में लाने का प्रयत्न किया जाए। सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इसी दिशा में काम कर रही है। इस तबके के लोगों को भरोसा दिया है कि उनको भी तेज़ गति से विकास करने का अवसर मिलेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर