मुलायम ने चौंकाया, घर जाकर की रामगोपाल से मुलाकात

इटावा
दीपावली मनाने बुधवार को सैफई पहुंचे पूर्व एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने विरोधी रामगोपाल यादव के घर पहुंचकर सबको चौंका दिया। रामगोपाल ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। दोनों ने करीब एक घंटे तक बातचीत की। बातचीत सार्वजनिक नहीं की गई, लेकिन माना जा रहा है कि दोनों के रिश्ते पटरी पर आ रहे हैं।

परिवार में कलह के दौरान दोनों नेताओं के बीच तल्खी जगजाहिर थी। मुलायम ने कई बार इशारों में रामगोपाल पर अखिलेश को ‘बहकाने’ का आरोप भी लगाया था। मुलायम खेमे ने जब रामगोपाल को पार्टी से बाहर किया गया था तो जवाब में रामगोपाल ने मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवा दिया था।

इस बीच पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी सैफई पहुंचे। उधर अखिलेश यादव ने भी दीपावली मनाई। लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में अपने समर्थकों से मुलाकात कर सभी की समस्याएं भी सुनीं। सभी कार्यकर्ताओं को मिठाई भेंट की। उसके बाद सांसद रामगोपाल और सांसद तेजप्रताप यादव वहां पहुंचे। दोनों ने बंद कमरे में अखिलेश से लंबी बात की।

डिजिटल इंडिया पर ली चुटकी
अखिलेश यादव ने मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया स्कीम की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि सीएम आदित्यनाथ योगी अयोध्या में दिवाली मना रहे हैं। उसके बाद आगरा में दिवाली मनाएंगे। आधार कार्ड से अगर डिजिटल इंडिया होता तो झारखंड में भूख से बच्ची की मौत न होती।

शिवपाल पर कोई टिप्पणी नहीं
राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शिवपाल सिंह यादव को जगह ने देने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि मैं इस पर कुछ भी नहीं कहूंगा। उधर शिवपाल ने भी अखिलेश कोई टिप्पणी नहीं की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News