भारत-पाक क्रिकेट बहाल करने का सही समय: जहीर अब्बास

हैदराबाद

आईसीसी अध्यक्ष जहीर अब्बास ने मंगलवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने का यह सही समय है क्योंकि पूरी दुनिया इन दोनों देशों को आपस में खेलते हुए देखना चाहती है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अब्बास ने यहां संवाददाताओं से कहा, इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है। मेरे कहने का मतलब है कि पूरा विश्व पाकिस्तान और भारत को खेलते हुए देखना चाहता है। मुझे उम्मीद है कि ऐसा समय आएगा जबकि हम खेलना शुरू करेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं कि पूरा विश्व भारत-पाक सीरीज का इंतजार कर रहा है। उम्मीद है जल्द ही ऐसा होगा क्योंकि इसके बाद विश्व कप होना है।

मोइनुद्दौला टूर्नमेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के आमंत्रण पर यहां आए आईसीसी अध्यक्ष कहा, पाकिस्तान यदि भारत के खिलाफ खेलना चाहता है तो भारत भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहता है। यदि वे खेलते हैं तो यह शुरुआत का सही समय है। जैसा सीईओ डेव रिचर्डस ने कहा कि प्रत्येक की निगाह भारत पाक मैचों पर है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब्बास को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट श्रृंखला बहाल करने के लिये अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने को कहा है।

अब्बास को उम्मीद है कि बीसीसीआई बहु प्रतीक्षित श्रृंखला के आयोजन के लिये पाकिस्तान से बात करेगा। इन दोनों देशों के बीच यूएई में श्रृंखला प्रस्तावित है।

उन्होंने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपनी आक्रामक शैली से अच्छा काम कर रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times