भारत दौरे के लिए एंडरसन को टीम में जगह नहीं

लंदन

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टीम के दौरे की शुरुआत में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह कंधे की चोट से अभी तक नहीं उबरे हैं। यह टीम वहीं है, जिसने बांग्लादेश का दौरा किया था। एंडरसन इस चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

उनके अगले महीने नौ नवंबर से राजकोट में शुरु होने वाले सीरीज के शुरुआती मैच में खेलने की संभावना नहीं है। लेकिन यह 34 वर्षीय तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ बचे हुए चार टेस्ट मैचों की टीम में शामिल हो सकता है। एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए रेकॉर्ड 473 विकेट झटके हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘उम्मीद है कि वह भारत में सीरीज के कुछ हिस्से में भाग लेंगे।’ उल्लेखनीय है कि इससे पहले एंडरसन ने भारत दौरे तक फिट होकर टीम में वापसी की इच्छा जताई थी।

भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट राजकोट में खेलेगी। इसके बाद विशाखापत्तनम, मोहाली, मुंबई और चेन्नई में अगले टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टीम इस प्रकार है: एलिस्टर कुक (कप्तान), मोईन अली, जफर अंसारी, जानी बेयरस्टो, जेक बॉल, गैरी बैलेंस, गेरेथ बैटी, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, बेन डकेट, स्टीवन फिन, हसीब हमीद, आदिल राशिद, जो रुट, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स को टीम में जगह मिली है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times