भारतीय यात्रियों को लुभाने में लगीं बड़ी एयरलाइंस कंपनियां, 30% तक सस्ते हुए इंटरनैशनल टिकट

सौरभ सिन्हा, नई दिल्ली
बड़ी एयरलाइंस कंपनियों ने दुनियाभर का भ्रमण करनेवाले भारतीयों को लुभाने के लिए टिकट की दरों में छूट का ऐलान किया है। ऑफर्स के तहत खाड़ी देशों से 10,000 रुपये, यूरोपीय देशों से 33,000 रुपये और नॉर्थ अमेरिकी देशों से वापसी के टिकट 55,000 रुपये से शुरू हो रहे हैं। अभी कुछ भारतीय और विदेशी एयरलाइंस कंपनियां इन पॉप्युलर रूट्स के लिए सामान्य कीमतों से 30% सस्ते टिकट दे रही हैं।

कंपनियां अलग-अलग अवधि में सेल ऑफर कर रही हैं और यह भी बता रही हैं कि किस खास समय अवधि में यात्रा के टिकट लेने पर ऑफर्स मिलेंगे। दरअसल, विदेशी एयरलाइंस कंपनियां भारतीय कंपनियों का अनुकरण करते हुए ऑफर्स लॉन्च कर रही हैं। भारतीय कंपनियां घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए लगातार डिस्काउंट ऑफर्स का ऐलान कर रही हैं।

जेट एयरवेज पैरिस, अम्सतरदम और वियना के टिकटों पर 20% की छूट दे रहा है। तुर्की एयरलाइंस तो अपने मोबाइल ऐप के लेटेस्ट वर्जन से टिकट बुक करनेवाले सभी यात्रियों को 15% डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इसी तरह, गल्फ करियर्स ने भी कुछ अवधि के लिए किराए में कटौती की है। वहीं, अमीरात, एतिहाद और कतर एयरवेज भारतीय हवाई यात्रियों को आकर्षित करने का लड़ाई में सबसे आगे हैं। अमीरात ने कहा, ‘इकॉनमी क्लास से दिल्ली से मध्य पूर्व (पश्चिम एशिया) के देशों के लिए 13,600 रुपये, यूरोप के लिए 34,800 रुपये और अमेरिका के लिए 57,400 रुपये के ऑल-इन्क्लूसिव टिकट मिल रहे हैं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times