बुलंदशहर और हाथरस में 2 अलग-अलग सड़क हादसों में 12 लोगों की मौत

पीयूष राय, मेरठ
उत्तर प्रदेश में रविवार को दो अलग-अलग सड़क हादसों में 12 लोगों को जान गंवानी पड़ी। मृतकों की तादाद बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पहला हादसा बुलंदशहर में रविवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-91 पर हुआ, जहां एक भीषण हादसे में चार महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई। वहीं, दूसरा हादसा हाथरस जिले में हुआ, जहां पेड़ से एक सवारी गाड़ी के टकराने के बाद छह लोगों ने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि एनएच-91 पर खड़ी एक रोडवेज बस में तेज रफ्तार से आ रहा ट्रक घुस गया। टक्कर के बाद बस के ड्राइवर सियाराम त्यागी और अलीगढ़ की सुनीता की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, मरने वालों में आगरा की सुनीता देवी, आराधना चौहान, अंजलि और अनिल भी शामिल हैं।

NH-91 पर खड़ी बस से ट्रक की टक्कर
अधिकारियों के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य पथ परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की बस आगरा से हरिद्वार जा रही थी, जिसमें ज्यादातर यात्री हरिद्वार में स्नान के लिए जा रहे थे। बस का टायर फटने की वजह से बुलंदशहर के कोतवाली देहात इलाके में स्थित इस व्यस्त हाईवे पर यात्री फंस गए थे। बस का टायर फटने की वजह से बस को ड्राइवर ने सड़क किनारे खड़ा कर दिया था।

इसी दौरान हाईवे पर खड़ी बस में पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। भिड़ंत के बाद बस के एक हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे में घायल हुए एक दर्जन से ज्यादा लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले के एक अधिकारी ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘घायलों में कुछ की हालत नाजुक है। मरने वालों और घायलों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है।’

पेड़ से टकराई गाड़ी, 6 की मौत
हाथरस जिले के सासनी क्षेत्र में हाथरस-अलीगढ़ मार्ग पर ब्रेक फेल होने की वजह से एक सवारी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई, जिससे उस पर सवार छह लोगों की मौत हो गई। हाथरस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरविन्द कुमार ने बताया कि सासनी थाना क्षेत्र में कन्या गुरुकुल के सामने शनिवार रात करीब 12 बजे एक वाहन का ब्रेक फेल हो गया, जिससे यह अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराया। इस दुर्घटना में चालक अलीशेर सहित छह लोगों की मौत हो गई।

एसपी ने साथ ही बताया, ‘पांच मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है। वाहन में कुल नौ लोग सवार थे और वे अलीगढ़ से आगरा की ओर जा रहे थे। हादसे में घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’
(इस खबर को अंग्रेजी में यहां पढ़ें)

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर