प्रशांत और शांति भूषण ने बोला हमला

वरिष्ठ संवाददाता, नोएडा

आम आदमी पार्टी से निकाले गए नेता प्रशांत भूषण ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला। प्रशांत भूषण ने कहा कि केजरीवाल जनलोकपाल बिल के नाम पर दिल्ली की जनता को धोखा दे रहे हैं। जिस जनलोकपाल बिल 2014 में ड्राफ्ट किया गया। यह बिल उससे भी कमजोर है और इससे भ्रष्टाचारी साफ बच निकलेंगे।

सेक्टर-14 के आवास पर रविवार को आयोजित प्रशांत भूषण और उनके पिता शांति भूषण ने अरविंद केजरीवाल पर अपनी खूब भड़ास निकाली। प्रशांत भूषण ने कहा कि आप के नेता झूठा प्रोपेगंडा करके लोगों में भ्रम फैला रहे हैं। दिल्ली जनलोकपाल बिल की सिलेक्शन कमिटी स्वतंत्र और ट्रांसपेरेंट नहीं है। इस जनलोकपाल को जांच करने के लिए कोई भी स्वतंत्र जांच एजेंसी नहीं दी गई। इसका मतलब यह है कि जनलोकपाल अपनी जांच को सरकारी अफसरों और उसकी मशीनरी के जरिए आगे बढ़ाएगा। प्रशांत ने कहा कि इस बिल में प्रावधान किया गया है कि विधान सभा में बहुमत से पास प्रस्ताव को एलजी से मंजूरी मिलने पर जनलोकपाल को पद से हटाया जा सकेगा। जबकि पुराने बिल में प्रावधान था कि किसी जांच में दोषी मिलने पर हाईकोर्ट की अनुशंसा के बाद केवल राष्ट्रपति ही जनलोकपाल को उनके पद से हटा सकेंगे।

शांति भूषण ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें, अन्ना हजारे और दिल्ली की जनता को ठगा है। केजरीवाल हिटलर के प्रोपेगंडा मिनिस्टर जोसेफ गोएबल्स की तरह काम कर रहे हैं। अपना प्रचार करने के लिए पब्लिसिटी बजट को बढ़ाकर 526 करोड़ रुपये कर दिया है। इस पैसे को जनता की जेबों से निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस जनलोकपाल बिल के खिलाफ स्वराज अभियान के कार्यकर्ता सोमवार को दिल्ली विधान सभा के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi