कानपुर में फ्यचूर प्लान तैयार करेगा आरएसएस

प्रवीण मोहता, कानपुर अपनी 5 साल पुरानी नीतियों की समीक्षा और फ्यूचर प्लान तैयार करने के लिए आरएसएस जुलाई में कानपुर में एक बड़ी मीटिंग करेगा। केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद अपने किस्म की यह पहली मीटिंग है। सूत्रों के अनुसार, 11 से 13 जुलाई के बाद प्रांत प्रचारक वर्ग की मीटिंग होगी। इसके बाद विचार परिवार की भी मीटिंग 14 और 15 जुलाई को होगी। इसमें पॉलिसी पर विचार विमर्श होगा।

पिछले कुछ दिनों से चर्चा हो रही थी कि जुलाई में कानपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक बड़ी मीटिंग करेगा। इसमें मोहन भागवत समेत संघ के सभी टॉप लोग मौजूद होंगे। आखिरी बार ऐसी मीटिंग 2011 में हुई थी। तब केंद्र में यूपीए गठबंधन की सरकार थी। सूत्रों के अनुसार, शहर के एक इंजिनियरिंग कॉलेज में होने वाली इस मीटिंग से मीडिया को काफी दूर रखने की पूरी कोशिश की जा रही है। 11-13 जुलाई के बीच होने वाली मीटिंग में पूरे देश के प्रांत प्रचारकों के अलावा क्षेत्र प्रचारक भी मौजूद होंगे।

इसके बाद 14 और 15 जुलाई को अलग-अलग एरिया के विचारकों की संघ के टॉप लोगों के साथ बंद कमरे में मीटिंग होगी। इसमें डिफेंस में एफडीआई के अलावा कई और मामलों पर चर्चा के बाद फ्यूचर पॉलिसी तैयार की जा सकती है। यहां संघ के कई आनुषंगिक संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। वहीं आरएसएस प्रवक्ता मोहन अग्रवाल के मुताबिक, मीडिया को कोई भी जानकारी 8 या 9 जुलाई को दी जाएगी।

मोदी भी होंगे कानपुर में : पीएम नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को स्किल इंडिया मिशन का एक साल पूरा होने पर आईआईटी कानपुर में मौजूद रहेंगे। इसी दिन उनका शहर में एक बड़ी रैली करने का प्लान है। सूत्रों के अनुसार, इस रैली को फिलहाल पीएमओ से हरी झंडी नहीं मिली है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार