‘पूछो ऐप’ पर पूछ-पूछकर परेशान

तरुण सिसोदिया

दिल्ली सरकार के पूछो ऐप पर लोग पूछ-पूछ कर परेशान हैं लेकिन उन्हें मन मुताबिक ऑटो-टैक्सी नहीं मिल रही। इतना ही नहीं दूर-दूराज के इलाकों के लिए तो सुविधा है ही नहीं। लोगों का कहना है कि यह ऐप सिर्फ प्रचार के लिए ज्यादा दिखाई दे रहा है।

पूछो ऐप के जरिए ऑटो-टैक्सी को अपने स्थान पर बुलाया जा सकता है। जिस बस स्टैंड पर आप खड़े हैं वहां अगली बस कौन सी और कितनी देर में आएगी, इसकी भी जानकारी दी जाती है। इसके अलावा एनडीएमसी इलाके की पार्किंग, ट्रैफिक की स्थिति और कार पूल की सुविधा भी इस ऐप पर है। 15 अप्रैल से जारी ऑड-ईवन योजना के दौरान ऐप को इस्तेमाल करने वाले लोगों से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि ऐप के जरिए जब हम ऑटो मंगाने के लिए रिक्वेस्ट भेजते हैं तो जवाब मिलता है कि इस वक्त स्मार्टफोन यूजर ऑटो-टैक्सी ड्राइवर मौजूद नहीं है, जबकि थोड़ी दूरी पर ही ऑटो घूमते दिखाई दे जाते हैं।

यमुना विहार निवासी अजय शर्मा का कहना है कि वह अपने किसी काम से आईटीओ गए थे। आईटीओ से उन्हें वापस मयूर विहार जाना था। पूछो ऐप पर जब उन्होंने रिक्वेस्ट भेजी तो किसी भी ऑटो का फोन नंबर नहीं आया, सिर्फ मेसेज था कि इस वक्त स्मार्टफोन ऑटो-टैक्सी ड्राइवर मौजूद नहीं है। इस समस्या के अलावा दूर-दराज के ऑटो-टैक्सी नहीं मिलने की बात भी लोग कर रहे हैं। लोगों का कहना है नजफगढ़, नरेला के लिए कोई ऑटो ऐप के जरिए नहीं मिलता।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi