दिवाली के बाद बीजेपी में बड़े बदलाव

वीरेंद्र कुमार, नई दिल्ली
दिवाली के बाद दिल्ली बीजेपी में बड़े बदलाव किए जाएंगे। पिछले दिनों हुए बवाना उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार, मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी जैसे मुद्दे को सही से न उठा पाने के कारण बीजेपी ने अपने प्रदेश स्तर के कई पदाधिकारियों को बदलने का पूरी तरह से मन बनाया है। सूत्रों ने बताया कि तीन महासचिवों में से दो को बदला जा सकता है। कई उपाध्यक्षों को भी बदलने की तैयारी चल रही है।

दिल्ली बीजेपी मीडिया सेल को और मजबूत करने के लिए भी बड़े बदलाव की तैयारी है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का भी कहना है कि दिवाली के बाद कुछ बदलाव जरूर किए जाएंगे, ताकि संगठन को मजबूत किया जा सके। ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली बीजेपी दिल्ली वालों के मुद्दों को मजबूती के साथ नहीं उठा पा रही है।

मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी के मामले में ‘आप’ और कांग्रेस ने बाजी मार ली। बीजेपी इस मुद्दे को उठाने में काफी पीछे रह गई। बीजेपी के अंदर ही नेता यह भी सवाल उठा रहे हैं कि दिवाली पर पटाखों के बैन का भी ऐसा मसला है, जो व्यापारियों के साथ-साथ त्योहार से भी जुड़ा मामला था। बीजेपी का इस मुद्दे पर पक्ष और रुख साफ नहीं था।

बवाना उपचुनाव में बीजेपी की हार को लेकर भी संगठन पर सवाल उठ रहे हैं। राष्ट्रीय नेतृत्व की भी इस बात को लेकर नाराजगी है। ऐसी भी बातें खुलकर सामने आ रही हैं कि बीजेपी संगठन के कई पदाधिकारी प्रदेश नेतृत्व की लाइन पर न चलकर अपनी ही लाइन पर चल रहे हैं। इससे पार्टी को नुकसान हो रहा है। प्रदेश की कार्यकारिणी में इसलिए भी बदलाव किए जाने हैं, क्योंकि प्रदेश के कई सचिव एमसीडी चुनाव में जीतकर पार्षद बन गए हैं। उनकी जगह दूसरे नेताओं को जिम्मेदारी देनी है। सारे बदलाव दिवाली के बाद करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi