पत्नी को पीटकर पंखे से लटकाया, विडियो बनाकर ससुरालवालों को भेजा, FIR

शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपनी पत्नी को जमकर पीटा और उसे पंखे से लटका दिया। इस घटना का उसने विडियो बनाया और अपने ससुरालवालों को विडियो भेजकर दहेज की मांग की। पीड़िता के परिजनों की तरफ से आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मामला चौक कोतवाली थाने का है। पीड़िता रुचि शुक्ला (32) की शादी लखीमपुर-खीरी के अशोक शुक्ला से तीन साल पहले हुई थी। आठ महीने पहले रुचि ने एक बेटे को जन्म दिया था। इस डिलिवरी में उसके पति के 40,000 रुपये खर्च हो गए थे। रुचि के अस्पताल से घर आ जाने के बाद अशोक ने बेटे के पैदा होने की खुशी में पार्टी करने की बात कही।

उसने रुचि से कहा कि वह अपने मायके से रुपये लेकर आए। रुचि के पिता विनोदी ने रुपये देने से इनकार कर दिया। रुचि ने बताया कि इस घटना के बाद से अशोक का उसके प्रति रवैया बदल गया। उसके साथ मारपीट की जाने लगी। ससुरालवाले भी उसे प्रताड़ित करने लगे।

रुचि ने बताया कि शुक्रवार को अशोक के नशे में धुत होकर घर आया। उसने उसे बेल्ट से पीटना शुरू कर दिया। पिटाई के बाद अशोक ने उसके हाथ-पैर बांधकर कमरे में लगे पंखे से लटका दिया। इसके बाद उसने रुचि का विडियो बनाया और उसके घरवालों को भेज दिया। विडियो मिलते ही रुचि के घरवाले वहां पहुंचे और उसे घर ले आए। रविवार को उन लोगों ने शाहजहांपुर पुलिस में अशोक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

विनोद ने बताया कि उनकी बेटी को अशोक ने दहेज के लिए कई बार पीटा, लेकिन उनकी बेटी ने उन लोगों से कभी कुछ नहीं बताया। वह अशोक से डरी-सहमी रहती थी। शुक्रवार को उसके साथ जो हुआ, उसके बाद से वह बहुत सदमे में है। एएसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि घटना लखीमपुर में घटी है, इसलिए पुलिस की एक टीम वहां भेजी गई है।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर