नोएडा में ITBP के IG की गाड़ी चोरी

पुष्पेंद्र चौहान, नई दिल्ली

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के आईजी आनंद स्वरूप की आधिकारिक गाड़ी गायब हो गई है। उनकी चोरी हुई टाटी सफारी गाड़ी पर नीली बत्ती लगी हुई है। स्वरूप नई दिल्ली में नियुक्त हैं। वह नोएडा के सेक्टर-23 में रहते हैं। इस चोरी के सिलसिले में उन्होंने नोएडा सेक्टर 24 में एक FIR भी दर्ज कराई है। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में आतंकियों द्वारा गाड़ी चोरी की वारदात के बाद इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। सावाधानी बरतते हुए पूरे दिल्ली-एनसीआर इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मालूम हो कि राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पहले से ही काफी सतर्कता बरती जा रही है।

बताया गया है कि स्वरूप के घर के बाहर से ही यह गाड़ी चोरी हुई है। गाड़ी में सेंसर लगे हुए थे, लेकिन फिर भी चुराए जाने पर इसमें से आवाज नहीं हुई। स्वरूप की गाड़ी मंगलवार को ही सर्विसिंग के लिए गई थी। पुलिस को शक है कि शायद वहीं इसकी ड्यूप्लिकेट चाभी बनाई गई हो, इसीलिए गाड़ी चुराने वालों द्वारा गाड़ी का लॉक खोलने पर भी सेंसर नहीं बजा। पुलिस इस सिलसिले में सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।

आनंद स्वरूप 1992 बैच के उत्तर प्रदेश काडर के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल आईटीबीपी में नियुक्त हैं। मालूम हो कि पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में भी आतंकियों ने पहले गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह की आधिकारिक गाड़ी को चोरी किया था। इसके बाद पुलिस नाकों और तलाशी से बचने में उन्हें आसानी हुई थी और आतंकी उसी गाड़ी में बैठकर एयरबेस तक पहुंचे थे।

आईबी पहले ही देश में कई जगहों पर आतंकी हमलों की चेतावनी जारी कर चुकी है। 26 जनवरी और हरिद्वार के अर्धकुंभ को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां और राज्यों की पुलिस अलर्ट पर हैं। आईबी ने बांग्लादेशी आतंकी संगठन द्वारा लश्कर-ए-तैयबा व जैश-ए-मुहम्मद की मदद से भारत के 23 अलग-अलग ठिकानों पर आतंकी हमला किए जाने की संभावना भी जताई है। कहा गया है कि 23 जनवरी को आतंकी हमला हो सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार