दोगुनी उम्र के शख्स के साथ शादी से इनकार करने पर युवती की हत्या

फैज रहमान सिद्दीकी, कानपुर
औरैया जिले में एक युवती की अपने से दोगुनी उम्र के शख्स से शादी करने से कथित रूप से इनकार करने पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार की है जब चांदपुर इलाके में कुछ लोगों ने आरती नाम की युवती की हत्या कर दी। आरती के पिता ने पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी कर ली थी। आरती अपनी चाची, अनीता के साथ रहती थी।

युवती के मामा के अनुसार दोगुनी उम्र के शख्स से शादी करने से इनकार करने की वजह से उनकी हत्या कर दी गई। शहर के एसपी अतुल शर्मा के अनुसार स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो खून से लथपथ आरती की लाश पड़ी थी। वहां से एक असलहा और कारतूस बरामद किया गया है।

अयाना के रहने वाले आरती के मामा मनोज दोहरे ने शिकायत की है कि आरती की चाची ने अपने दो बेटों की मदद से उनकी हत्या को अंजाम दिया है। मनोज ने कहा, ‘आरती की चाची अनीता अक्सर उनपर दोगुनी उम्र के एक शख्स से शादी करने के लिए जोर डालती थी। आरती के इनकार करने पर अपने दो बेटों के साथ मिलकर अनीता ने उनकी हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि आरती के एक चचेरे भाई सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। आरती के मामा ने हत्या का इल्जाम उनकी चाची अनीता पर लगाया है।

इस स्टोरी को इंग्लिश में पढ़ें: Teenage girl killed for refusing to marry elderly man in UP’s Auraiya

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार