दूसरा वनडेः सीरीज पर कब्जा करने उतरेगा भारत

हरारे

पहले वनडे में इंडियन टीम जिम्बाब्वे पर जीत दर्ज करने में जरूर सफल रही लेकिन उसने इसका जश्न शायद ही मनाया हो। सीनियर प्लेयर की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया न तो बैटिंग में और न ही बोलिंग में कोई खास कमाल दिखा सकी। बमुश्किल चार रन से जीत दर्ज करने में उसके पीसने छूट गए। लिहाजा टीम आज होने वाले दूसरे वनडे में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी। साथ ही उसकी नजरें तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाने पर होगी।

मिडिल ऑर्डर नाकाम
अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली इंडियन टीम के मिडिल ऑर्डर के बैट्समेन पहले वनडे में बुरी तरह नाकाम रहे। अंबाती रायूडु अगर करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी नहीं खेलते और स्टुअर्ट बिन्नी का साथ उन्हें नहीं मिलता तो इंडिया की हार लगभग निश्चित थी। रोबिन उथप्पा (0), मुरली विजय (1) मनोज तिवारी (2) और रहाणे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। खासकर विजय, तिवारी और उथप्पा के पास मौका है कि वह बेहतरीन परफॉर्म कर टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए दावा ठोकें। बोलिंग में भी लंबे समय बाद वापसी कर रहे हरभजन सिंह को साबित करना होगा कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है। हालांकि अक्षर पटेल और स्टुअर्ट बिन्नी का प्रदर्शन सराहनीय था। पेस बोलिंग का दारोमदार एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार पर होगा।

चिगुंबरा से सावधान
जिंबाब्वे की टीम भले ही पहले वनडे में हार गई लेकिन इंडियन टीम फिर भी उसे हलके में नहीं लेगी। खासकर कैप्टन एल्टन चिगुंबरा को। चिगुंबरा ने पहले वनडे में अंत तक डटकर इंडियन बोलर्स का सामना किया और नॉटआउट 104 रन बनाए। जिम्बाब्वे ने इंडिया के दिशाहीन बोलर्स पर दबाव बनाए रखा। बोलिंग में भी चामू चिभाभा और डोनाल्ड ट्रिपानो ने इंडियन बैट्समेन को खूब परेशान किया। दोनों ने पहले मैच में 2-2 विकेट लिए।

संभावित प्लेइंग XI

इंडियाः अजिंक्य रहाणे, रोबिन उथप्पा, मुरली विजय, स्टुअर्ट बिन्नी, हरभजन सिंह, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अंबाती रायूडु और मोहित शर्मा

जिम्बाब्वेः एल्टन चिगुंबुरा, चामू चिभाभा, ग्रीम क्रेमर, हैमिल्टन मसाकाद्जा, तिनाशे पेंगियांगरा, सिकंदर रजा, डोनाल्ड ट्रिपानो, प्रोस्पर उत्सेया, ब्रायन विटोरी, मैल्कम वॉलर और सीन विलियम्स

पिचः बॉल नीचे रहेगी जिससे शुरुआत में शॉट खेलना मुश्किल होगा। टर्न की संभावना बिल्कुल कम है, फिर भी स्पिनरों को मदद मिल सकती है।

मौसमः धूप खिली रहेगी। तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा। दोपहर बाद हल्की हवा चलने का अनुमान है।

हरारे में इंडिया
मैच 16
जीते 11
हारे 5

अगेंस्ट जिम्बाब्वे
मैच 11
जीते 9
हारे 2

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times