दादी ने प्रेमी संग की मासूम की हत्या

एक संवाददाता, दनकौर

दनकौर कोतवाली इलाके के मुतैना गांव से मंगलवार सुबह से लापता चार साल के बच्चे की हत्या कर दी गई। बच्चे का शव उसके घर के नजदीक झाड़ियों में बुधवार दोपहर मिला। आरोप है कि बच्चे के पिता की चाची ने प्रेमी की पिटाई का बदला लेने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी महिला व उसके प्रेमी को अरेस्ट कर लिया है। आरोपियों ने बच्चे के शरीर को जलाया भी था, जिससे मामला तंत्र-मंत्र का लगे।

मुतैना गांव निवासी धर्मेंद्र का बेटा प्रिंस (4) पास के ही पारसौल गांव में स्कूल में प्ले में था। वह मंगलवार को स्कूल नहीं गया था। घर के बाहर खेलने के दौरान लापता हो गया। परिजनों ने उसके अपहरण का केस दर्ज कराया था। उसकी तलाश दनकौर पुलिस मुतैना गांव के हर घर में की, लेकिन आरोपी महिला के घर में नहीं गई।

बुधवार तड़के पुलिस गांव के जंगल में उसकी तलाश कर रही थी उसी दौरान घर के पीछे एक झाड़ी में पुलिस को प्रिंस की डेडबॉडी दिखी। उसके गले पर रस्सी के निशान थे। शरीर पर जलाने के निशान देखकर लोगों को पहले यह किसी तांत्रिक की करतूत लगी।

दनकौर पुलिस ने बुधवार को ही हत्याकांड का खुलासा करते हुए प्रिंस के पिता की चाची कविता को अरेस्ट कर लिया। कविता ने पुलिस को बताया कि प्रिंस के चाचा कुलदीप से उसके अवैध संबंध थे। कुछ महीने पहले उसने कुलदीप से रिलेशन खत्म कर लिया था। कविता का रिलेशन इन दिनों ककोड़ के दश्तूरा गांव निवासी प्रमोद से था। कुलदीप इसका विरोध करता था। कुलदीप ने प्रमोद की पिटाई भी की थी। इसका बदला लेने के लिए ही प्रमोद अपनी प्रेमिका कविता के घर चुपके से आया और कुलदीप के भतीजे प्रिंस को बुलवा लिया। फिर दोनों ने प्रिंस की गला दबाकर हत्या कर दी और उसकी लाश संदूक में बंद कर दी। इसके बाद दोनों ने उसकी लाश घर में ही गड्डा खोदकर दबाने का प्रयास भी किया, लेकिन गांव में प्रिंस की तलाश कर रही पुलिस की वजह से वे इसमें सफल नहीं हो पाए। देर रात दोनों ने प्रिंस की लाश उसी के घर के पीछे फेंक दी।

ऐसे हुआ खुलासा

बुधवार को बच्चे की डेडबॉडी मिलने के बाद गांव के कई लोगों ने बच्चे की एक जली हुई चप्पल आरोपी महिला के घर में देखी। उसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया।

बच्चे की हत्या उसके ही परिवार की एक महिला ने अपने प्रेमी के संग मिलकर की है। उसने अपना गुनाह भी कबूल लिया है। दोनों को गिरफ्तार कर आरोपी महिला का घर सील कर दिया गया है।

-अनिल प्रताप सिंह, एसएचओ दनकौर

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार