डॉनल्ड ट्रंप ने किम जोंग-उन को बताया मैडमैन, कहा- ऐसा सबक सिखाएंगे, हमेशा रहेगा याद

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग-उन के बीच जुबानी जंग की नई किस्त सामने आई है। इस बार डॉनल्ड ट्रंप ने किम को मैडमैन (पागल आदमी) कहा है। साथ ही ट्रंप ने धमकी भी दी है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी जैसी पहले कभी नहीं हुई।

ट्रंप ने ट्वीट कर किम जोंग पर निशाना साधा है। ट्रंप ने लिखा, ”उत्तर कोरिया का किम जोंग-उन निश्चित रूप से एक पागल आदमी है, जिसे अपने लोगों के भूखों मरने या मारे जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता।’ ट्रंप ने लिखा कि किम जोंग-उन के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी जैसी पहले कभी नहीं हुई।

पढ़ें: ‘सुंदर लड़कियों को अपना सेक्स स्लेव बनाता है किम’

दरअसल ट्रंप की यह नई धमकी किम जोंग-उन के अमेरिकी राष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी के संदर्भ में सामने आई है। प्योंगयांग के नेता ने किम ने लगातार मिल रही अमेरिकी धमकियों पर ट्रंप को ‘विक्षिप्त’ बुद्धि वाला इंसान बताया था। किम जोंग ने ट्रंप को एक दुष्ट और आग से खेलने का शौकीन गैंगस्टर बताते हुए कहा था कि वह अमेरिका के शीर्ष पद को संभालने के लिए अयोग्य हैं। किम का यह बयान नॉर्थ कोरिया की आधिकारिक सेंट्रल न्यूज एजेंसी की तरफ से जारी किया गया था।

पढ़ें: किम जोंग-उन ने डॉनल्ड ट्रंप को बताया पागल

किम के इस बयान के बाद ही ट्रंप ने नई धमकी दी है। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले भाषण में ही ट्रंप ने उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों का मुद्दा उठाते हुए उसे पूरी तरह तबाह करने की धमकी दी थी। ट्रंप ने अपने भाषण में कहा था, ‘रॉकेट मैन (किम) अपने और अपने देश के लिए एक सूइसाइड मिशन पर है, अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके सहयोगियों पर हमला किया तो वॉशिंगटन के पास प्योंगयांग को तबाह करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।’

पढ़ें: उ. कोरिया की US को सबसे बड़ी धमकी

किम ने कहा है कि ट्रंप को इस बयान की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उत्तर कोरिया की आधिकारिक संवाद समिति कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक किम ने कहा कि ट्रंप ने दुनिया की नजरों में उनका और उनके देश का अपमान किया है और इतिहास में युद्ध की सबसे क्रूर घोषणा की है। किम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में ट्रंप के प्रथम संबोधन को अभूतपूर्व और उद्दंड बेहूदगी करार दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें