ट्वीटर ने Koo के एक खाते को बंद किया, सह-संस्थापकों ने गुस्से में ट्वीट कर तर्क पर उठाया सवाल

एलन मस्क के ट्विटर ने घरेलू माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘Koo’ के एक खाते को निलंबित कर दिया है। ट्विटर की इस कार्रवाई पर koo के दोनों सह-संस्थापकों ने गुस्से में ट्वीट किए और इस कदम के पीछे तर्क पर सवाल उठाया।

निलंबित हैंडल ‘Koo Eminence’ को कुछ दिन पहले ही स्थापित किया गया था। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ने के इच्छुक हस्तियों और वीआईपी द्वारा पूछे गए प्रश्नों के लिए था।

koo के CEO अप्रमेय राधाकृष्ण ने ट्वीट किया, “ट्विटर पर koo के हैंडल में से एक को अभी प्रतिबंधित कर दिया गया है। किसलिए? क्योंकि हम ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करते हैं? इसलिए? Mastodon भी आज ब्लॉक हो गया। यह कैसी फ्री स्पीच है और हम किस दुनिया में जी रहे हैं?”

इस बीच, Koo के अन्य सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने भी एलन मस्क पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, “यह लोकतंत्र नहीं है। शक्ति और नियंत्रण का प्रयोग करने की यह एक मजबूत आवश्यकता है।हमें बोलने की जरूरत है!”

बता दें, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे अरबपति ने 15 दिसंबर को घोषणा कर कहा था कि ‘Doxxing’ में शामिल किसी भी खाते को निलंबित कर दिया जाएगा। Doxxing का अर्थ किसी अज्ञात खाते की पहचान सार्वजिनिक करन या किसी की व्यक्तिगत जानकारी को साझा करना है।

The post ट्वीटर ने Koo के एक खाते को बंद किया, सह-संस्थापकों ने गुस्से में ट्वीट कर तर्क पर उठाया सवाल appeared first on बिज़नेस स्टैंडर्ड.

बिज़नेस स्टैंडर्ड