ट्रंप की नीतियों से TCS पर कोई फर्क नहीं: चंद्रशेखरन

मुंबई
टीसीएस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी अल्पकालिक नौकरी वीजा नियमों में बदलाव की पहल से टीसीएस पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि कंपनी अमेरिकी बाजार सहित विभिन्न बाजारों में सफलतापूर्वक काम कर रही है। चंद्रशेखरन ने पश्चिमी बाजारों में संरक्षणवाद को लेकर बढ़ती चिंता के बीच ये बातें कहीं।

गौरतलब है कि अमेरिका भारतीय सॉफ्टवेयर सेवा निर्यातकों के लिए सबसे बड़ा बाजार है, जबकि टीसीएस भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा निर्यातक कंपनी है। चंद्रशेखरन ने कंपनी के शेयरधारकों की सालाना बैठक में कहा, ‘जमीनी स्तर पर कुछ नहीं बदला है। हम निरंतर सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं। हम हर बाजार में लोगों को लगातार नियुक्त कर रहे हैं।’

बता दें कि चंद्रशेखरन को फरवरी, 2017 में टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया था। टाटा संस टाटा औद्योगिक घराने की व्यावसायिक कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है। चंद्रशेखरन ने कहा कि उनकी कंपनी अमेरिका सहित जिस देश में भी काम कर रही है, उस देश के स्थानीय कानून का पालन कर रही है। शेयरधारकों की बैठक के दौरान चंद्रशेखरन ने कहा कि वैश्विक माहौल डिजिटल को तेजी से अपना रहा है और दुनिया तेजी से बदल रही है।

टीसीएस के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी राजेश गोपीनाथन ने कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में वैश्विक स्तर पर 79,000 लोगों को नियुक्त किया, इनमें से 11,500 लोगों को विदेशी बाजारों में नियुक्त किया गया। बता दें कि टीसीएस ने डॉनल्ड ट्रंप के सत्ता में आने से पहले अमेरिका के लिए वीजा आवेदनों की संख्या कम करके एक तिहाई कर दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business