जोकोविक, फेडरर सेमीफाइनल में, मरे बाहर

दुबई

विश्व के शीर्ष वरीय टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में तुर्की के मार्सेल इल्हान को 6-1, 6-1 से हराया। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भी सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार का सबसे बड़ा उलटफेर ब्रिटेन के एंडी मरे का क्वार्टर फाइनल में हाराना रहा। उन्हें क्रोएशिया के 18 वर्षीय बोर्ना कोरिक ने 6-1, 6-3 से हराया। ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता रहे मरे ने इस मैच में 55 गैरवाजिब गलती की और केवल 15 विनर्स लगाए। जोकोविच के लिए हालांकि सफर आसान रहा। उन्होंने केवल 49 मिनट में इल्हान पर जीत दर्ज की। इल्हान ने कुल 37 गैरवाजिब गलतियां की जो उन पर भारी पड़े।

दूसरी ओर फेडरर को भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने फ्रांस के अपने प्रतिद्वंद्वी रिचर्ड गास्क्वेट से पहला सेट 6-1 से जीता। इसके बाद हालांकि रिचर्ड अपना खेल जारी नहीं रख सके और दूसरा सेट शुरू होने से पहले रिटायर होने का फैसला किया। जोकोविच सेमीफाइनल में थॉमस बर्डिक के खिलाफ खेलेंगे। वहीं फेडरर का सामना कोरिक से होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times