बिछड़ी बच्ची को मां से मिलाने के लिए राफेल नडाल ने रोका मैच

नई दिल्ली
‘लाल बजरी के बादशाह’ कहे जाने वाले राफेल नडाल ने एक मैच के दौरान मानवीयता का परिचय दिया। एक प्रदर्शनी मैच के दौरान टेनिस स्‍टार का मानवीय रूप देख हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल नडाल ने एक महिला की मदद के लिए मैच को रोक दिया। उस महिला की बच्‍ची दर्शकों की भीड़ में खो गई थी और बदहवास मां जोर-जोर से रो रही थी। ऐसे में नडाल ने मैच रोक दिया ताकि मां अपनी बच्‍ची को खोज सके। इस घटना से जुड़ा विडियो अब वायरल हो रहा है।

‘द सन’ के मुताबिक यह घटना उस वक्‍त की है जब राफेल नडाल और उनके हमवतन स्‍पेनिश युवा खिलाड़ी साइमन सोलबास की जोड़ी जॉन मैकनरो और कार्लोस मोया की जोड़ी के खिलाफ डबल्‍स मैच खेल रही थी। मैच के दौरान राफेल जब सर्विस करने जा रहे थे तो उन्‍होंने देखा कि एक महिला स्‍टैंड में अपनी बच्ची को ढूंढ़ रही है और मदद की अपील कर रही है। नडाल ने मैच को रोक दिया और कुछ ही मिनटों में गुम हो गई बच्ची भी मां से मिल गई।

मैच रुकने और माजरा समझ में आते ही महिला की मदद के लिए अन्‍य दर्शक भी उसकी बेटी का नाम जोर-जोर से चिल्‍लाने लगे. इस चक्‍कर में मैच कुछ क्षणों तक रुका रहा। इसी दौरान मां और बेटी के पुनर्मिलन हुआ। महिला ने हाथ उठाकर नडाल का अभिवादन किया, जिसके जवाब में नडाल ने भी मुस्कुराकर अपनी खुशी जाहिर की। दर्शकों ने जोरदार तालियों के साथ इस मिलन पर उत्‍साह दिखाया। घटना से जुड़ा विडियो देखे यहां…

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News