जेट एयरवेज की भी नजर, एयर इंडिया पर

एयर इंडिया को खरीदने की होड़ में अब भारतीय एयरलाइन्स जेट एयरवेज भी शामिल होती नजर आ रही है। नुकसान उठा रही एयर इंडिया के बारे में पूछे गए सवाल पर जेट एयरवेज के चेयरमैन ने कहा कि फिलहाल वह अपनी एयरलाइन पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक इंटरव्यू के दौरान नरेश गोयल ने कहा, ‘मैं इस बात से इनकार नहीं करता हूं कि एयर इंडिया पर मेरी नजर नहीं है। हम हमेशा सोचते हैं कि हमारे लिए और देश के लिए क्या बेहतर है।’

इससे पहले इंडिगो ने सार्वजनिक तौर पर एयर इंडिया के पार्ट्स खरीदने का ऐलान किया है। गोयल ने कहा देश की जनता के टैक्स से चलने वाली एयरलाइन को नुकसान से बचाया नहीं जा सका है। प्रधानमंत्री मोदी के लिए जरूरी है कि मुक्त बाजार के लिए महत्वपूर्ण फैसला लें। गोयल ने कहा कि एयर इंडिया का निजीकरण करने का फैसला बहुत अच्छा है।

सरकार ने एयर इंडिया का 76 फीसदी हिस्सा और एयर इंडिया एक्सप्रेस को पूरी तरह एक ही खरीदार को बेचने का प्रस्ताव रखा है। इसके अलावा आधे ग्राउंड हैंडलिंग सबसीडरी को अलग-अलग बेचा जाना है। सिंगापुर एयरलाइन्स और टाटा ग्रुप की विस्तारा एयरलाइन्स ने इसे खरीदने में रुचि दिखाई है लेकिन बहुत कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times