जबरन बीफ खिलाने के शक में सिर मुंडाया, कराई परेड

फैज़ रहमान सिद्दीकी, अरिंदम घोष, कानपुर

बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने पहले तो एक युवक को खुद ही दोषी तय कर लिया और फिर उसे सजा भी दे डाली। शुक्रवार को एक युवक का सिर मुंडवाकर उसे जूतों की माला पहनाई और सड़क पर परेड करवाई गई।

बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं का आरोप था कि युवक ने तीन लोगों का धर्म परिवर्तन कर उन्हें ईसाई बनाया और जबरन बीफ खिलाया। डीआईजी कानपुर (झांसी रेंज) शरद सचान ने बताया कि तीन शिकायतें दर्ज करवाईं गईं हैं। उन्होंने बताया कि एक शिकायत पीड़ित अवधेश सविता और दो बजरंग दल के अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज करवाई गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब 200 लोगों की भीड़ अवधेश के घर पहुंची और उसे घर से खींचकर उरई ले गई। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, अवधेश का सिर मुंडवाकर उसकी परेड करवाई गई। बताया गया कि उसकी भौंहें, मूंछें आदि शेव कर दी गईं और जूतों की माला पहनाकर अपमानित किया गया।

खबर के मुताबिक जब पुलिस भीड़ के हाथों अवधेश को छुड़ाने पहुंची तो लोगों ने उसे पुलिस के हवाले नहीं किया। बाद में पुलिस बल मौजूदगी में अवधेश को उरई कोतवाली ले जाया गया। आरोप है कि अवधेश तीन लोगों को चर्च ले गया था और उन्हें क्रिस्टिऐनिटी में धर्म परिवर्तन करवा रहा था।

बजरंग दलों के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अवधेशन ने धर्म परिवर्तन करवाने के बाद लोगों को जबरन बीफ भी खिला दिया। बजरंग दल सदस्य संगम जाटव से पुलिस पूछताछ कर रही है। मामले में खबर लिखे जाने तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार