पजेरो का छूटना साजिश थी?

गाजियाबाद
बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया पर हमले पर हुई अंधाधुंध फायरिंग के मामले में बड़ी साजिश की आशंका है। पुलिस को अब तक कई साजिश के संकेत मिले हैं लेकिन उनमें सबसे बड़ी बात यह है कि आखिर बुलेटप्रूफ पजेरों को बीजेपी नेता ने घर पर ही क्यों छोड़ा? दरअसल, इसके पीछे ड्राइवर ने बताया कि पजेरो का वाइपर खराब था। ऐसे में बारिश होने की वजह से खराब वाइपर के साथ गाड़ी ले जाने से मना किया गया। इससे सवाल उठता है कि क्या यह महज इत्तेफाक था या फिर कोई साजिश के तहत ऐसा किया गया। पुलिस का कहना है कि इस एंगल से किसी करीबी के मुखबिरी करने की आशंका है, इसलिए सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है।
बृजपाल तेवतिया के करीबी लोगों ने बताया कि वह जब कभी मुरादनगर क्षेत्र में जाते थे तो वह अपनी लाल रंग की बुलेटप्रूफ पजेरो में सवार होते थे। हालांकि, गुरुवार को जब वह जाने लगे तो ड्राइवर ने बताया कि पजेरो का वाइपर ही नहीं चल रहा है। उसने यह भी बताया कि बारिश होने वाली है ऐसे में दिक्कत हो सकती है। इस आधार पर उस ड्राइवर से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि गुरुवार को बृजपाल के काफिले के साथ दो गाड़ी थी। हमले के दौरान एक गाड़ी काफी पीछे रह गई थी। उस गाड़ी का ड्राइवर भी जब मौके से जान बचाकर भाग गया था।
बृजपाल के पास भी थी पिस्टल: इस हमले के दौरान घायल हुए एक अन्य ड्राइवर मोहन ने बताया कि दूसरे ड्राइवर बबलू के कहने पर ही पजेरो को घर में छोड़ दिया गया था। इसके बाद बीजेपी नेता व अन्य एक स्कॉर्पियो में सवार होकर गए थे। वहीं, अन्य कई लोग दूसरी स्कॉर्पियो में सवार थे। जिसमें बीजेपी नेता बैठे थे उसे मोहन ही चला रहा था। मोहन ने बताया कि बृजपाल के पास भी पिस्टल थी।
क्यों भागा ड्राइवर?: बृजपाल के साथ मौजूद ड्राइवर मोहन की मानें तो जब बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाईं तो पिछली गाड़ी में मौजूद अशोक और रामपाल समेत सभी ने फायरिंग की। मगर पीछे से आ रही गाड़ी को चला रहे बबलू के पास हथियार नहीं था। वह मौके से गाड़ी से कूदकर कहीं भाग गया था। करीब एक घंटे बाद वह हॉस्पिटल पहुंचा था। ऐसे में इस ड्राइवर पर भी शक जताया जा रहा है। जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार