चेतेश्ववर का जवाब- मुझे बैटिंग करना आता है, सोशल मीडिया पर द्रविड़ vs पुजारा ट्रेंडिंग में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की स्लो बैटिंग पर विवाद खड़ा हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने तंज कसते हुए कहा कि पुजारा की बैटिंग अप्रोच सही नहीं थी। इस पर पुजारा ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे बैटिंग करना आता है।

इस विवाद में सोशल मीडिया यूजर्स भी कूद पड़े हैं। उन्होंने पुजारा की तुलना भारत के पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ से कर दी। यूजर्स ने दोनों की तुलना करते हुए असली वॉल और जो वॉल हमें मिला जैसे कमेंट्स किए।

पोंटिंग का पुजारा पर तंज
पोंटिंग ने पुजारा की आलोचना करते हुए कहा कि पुजारा ने सही अप्रोच से बैटिंग नहीं की। मेरा मानना है कि उन्हें बैटिंग के दौरान और एक्टिव होना चाहिए था और ज्यादा तेजी से रन करने चाहिए थे। इससे उनके साथी बल्लेबाज पर दबाव कम पड़ता। स्लो बैटिंग से सामने वाले बल्लेबाज पर उन्होंने काफी दबाव डाल दिया।

पुजारा ने दिया जवाब

इस पर पुजारा ने कहा कि उन्हें बैटिंग करना आता है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बैटिंग को लेकर कॉन्फिडेंट हूं। मैं उसी अंदाज में बैटिंग करूंगा, जैसा मैं जानता हूं। मैं अपने रोल को समझता हूं और उसी मुताबिक बैटिंग किया। कई बार हमें परिस्थितियों के अनुसार बैटिंग करनी होती है और पार्टनशिप बिल्ड करना होता है।

पुजारा ने कहा कि कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने कहा जिस गेंद पर मैं आउट हुआ वह शायद इस सीरीज की बेस्ट बॉल थी। हर किसी का दिन होता है। कमिंस ने मुझे इस सीरीज में 4 बार आउट किया। वे वाकई अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। कमिंस इस सीरीज की 5 पारियों में से चार बार पुजारा को आउट कर चुके हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर पुजारा
तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा दोनों ने एक-एक फिफ्टी लगाईं। हालांकि, फिफ्टी लगाने के बाद भी पुजारा फैंस के निशाने पर हैं, क्योंकि यह उनके टेस्ट करियर की सबसे धीमी फिफ्टी है। पुजारा ने 50 रन बनाने के लिए 174 बॉल का सामना किया और फिफ्टी लगाते ही आउट हो गए थे। भारतीय टीम ने इस दौरान 49 रन के अंदर 6 विकेट गंवा दिए।

पुजारा की धीमी बैटिंग और पिच पर सेट होने के बाद भी बड़ा स्कोर न कर पाने पर सोशल मीडिया में चेतेश्वर पुजारा vs राहुल द्रविड़ ट्रैंड कर रहा है।

वॉल 2.0 और द वॉल में तुलना
कुछ फैंस का कहना है कि यह ओरिजनल वॉल नहीं। राहुल और चेतेश्वर की फोटो लगाकर कुछ फैंस ने लिखा है – यह वॉल जो हमें चाहिए है, और यह वॉल जो हमें मिली।

## ##

कुछ फैंस ने पुजारा को डिफेंड भी किया
वहीं, कई फैंस आंकड़ों को लेकर चेतेश्वर को डिफेंड भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि वास्तव में पुजारा की स्ट्राइक रेट द्रविड़ से बेहतर है। आज के दौर में द्रविड़ भी खेल रहे होते तो वे भी आलोचना से बच नहीं पाते।

## ##

भारत के लिए टेस्ट में 30 से कम स्ट्राइक रेट पर 50+ रन करने वाले पिछले तीन बैट्समैन
– पुजारा (ऑस्ट्रेलिया, 2021)
– पुजारा (साउथ अफ्रीका, 2018)
– द्रविड़ (न्यूजीलैंड, 2009)

ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अब तक 197 रनों की बढ़त
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चार टेस्ट मैचों की तीसरा मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में भारतीय टीम पहली इनिंग में 244 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम ने भारत पर अब तक 197 रन की बढ़त ले ली है। स्टीव स्मिथ (29 रन) और मार्नस लाबुशेन (47 रन) नाबाद हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

India vs Australia 3rd test Cheteshwar Pujara, Ricky Ponting Rahul Dravid controversy

Dainik Bhaskar