गाजियाबाद के स्मार्ट सिटी बनने पर जल्द लगेगी मुहर

गाजियाबाद
गाजियाबाद स्मार्ट सिटी बनेगा या नहीं, इसका खुलासा जल्द ही हो जाएगा। दरअसल, स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल 47 महानगरों का रिजल्ट एक-दो दिन में जारी होने की संभावना है। उम्मीद है कि 23 से 25 जून के बीच में इसका रिजल्ट आ जाएगा। नगर निगम में स्मार्ट सिटी प्रपोजल के नोडल प्रभारी अधिशासी अभियंता संजय चौहान ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

स्मार्ट सिटी की दौड़ में इस बार गाजियाबाद शहर के साथ देश के 47 महानगर शामिल हैं। नगर निगम प्रशासन ने जनवरी में स्मार्ट सिटी के लिए गाजियाबाद का प्रपोजल केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को भेजा था। नए प्रपोजल में निगम ने आंशिक वसुंधरा और वैशाली के साथ साइट-4 इंडस्ट्रियल एरिया को भी शामिल किया है। कुल मिलाकर स्मार्ट सिटी का एरिया करीब 1308 एकड़ में फैला है।

तीसरी बार दौड़ में शामिल है गाजियाबाद

गाजियाबाद सिटी तीसरी बार स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल है। सबसे पहले वर्ष 2015 में गाजियाबाद स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल हुआ था। उस दौरान 100 शहरों की दौड़ में गाजियाबाद का 87वां नंबर था। दूसरी बार वर्ष 2016 में 67 शहरों की दौड़ में गाजियाबाद का 53वां नंबर रहा। इस बार कुल 47 शहर स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल हैं। ऐसे में गाजियाबाद सिटी का सिलेशन होगा या नहीं यह रिजल्ट आने के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल रिजल्ट को लेकर नगर निगम के अफसरों के दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। इस बार निगम के अफसरों को उम्मीद है कि गाजियाबाद सिटी का स्मार्ट सिटी के लिए चयन जरूर हो जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार