केजरीवाल ने मोदी जैसे राक्षस को खड़ा किया : माकन

नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी तालमेल की बात को खारिज किया है। उन्होंने शनिवार को एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया। इसके साथ ही अजय माकन ने मोदी को खड़ा करने में केजरीवाल का हाथ बताया।

माकन ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चार से पांच बार पीएम मोदी को राक्षस कहा। उन्होंने कहा कि 2012-13 अन्ना आंदोलन में किरण बेदी, बाबा रामदेव, जनरल वी. के. सिंह के साथ, आरएसएस और बीजेपी की बैकिंग के साथ मोदी नाम के इस राक्षस को खड़ा किसी ने किया है तो उसका नाम अरविंद केजरीवाल है। उन्होंने कहा कि वे लोग सेक्युलर अलायंस कर सकते हैं, लेकिन उन लोगों के साथ अलायंस कैसे कर सकते हैं, जिनके बारे में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि इन्होंने मोदी जैसे राक्षस को खड़ा किया है। माकन ने कहा कि उस आंदोलन में सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस को बदनाम किया गया। अजय माकन ने आरोप लगाया कि अन्ना आंदोलन में बी. एस. येदियुरप्पा, प्रेम कुमार धूमल, प्रकाश सिंह बादल पर कोई हमला नहीं हुआ। सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस को निशाना बनाया गया और नुकसान पहुंचाया गया। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता और लीडर किसी भी सूरत में नहीं चाहते हैं कि दिल्ली में समझौता हो।

अजय माकन ने कहा कि दूसरी वजह यह है कि केजरीवाल सरकार का ग्राफ तेजी से नीचे गिर रहा है। काम नहीं कर पाने की वजह से जनता में लोकप्रियता कम हो रही है। केजरीवाल को 2015 विधानसभा चुनाव में 55 से 56 पर्सेंट वोट मिले थे, लेकिन पिछले एमसीडी चुनाव में उन्हें केवल 26 पर्सेंट वोट मिले। कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में 9.5 पर्सेंट वोट मिले थे, जबकि एमसीडी चुनाव में यह बढ़कर 22 पर्सेंट हो गया। माकन ने कहा कि जब कांग्रेस 9.5 से 22 पर्सेंट तक पहुंच गई और आप घटकर 26 पर आ गई है तो साफ है कि ग्राफ किसका गिर रहा है। राजौरी गार्डन उपचुनाव में कांग्रेस को 33 पर्सेंट वोट मिले और आप को 13 पर्सेंट। माकन ने कहा कि एमसीडी चुनाव में कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं और आप को 49 सीटें। कांग्रेस विधानसभा में जीरो सीट पर थी वह 31 सीटें लेकर आई। यह गणित बता रहा है कि किस प्रकार जनता के बीच कांग्रेस मजबूत हो रही है। यही वजह है कि वह डीपीसीसी प्रेजिडेंट, पार्टी के कार्यकर्ता और नेता तालमेल नहीं करना चाहते।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News