केजरीवाल का स्टिंग करने वाले गर्ग पार्टी से सस्पेंड

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी ने अपने पूर्व विधायक राजेश गर्ग को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया है। गर्ग पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर स्टिंग जारी किया था, जिसमें वह सरकार बनाने के लिए 6 कांग्रेसी विधायकों से बात करने को कह रहे थे।

हालांकि गर्ग ने इन आरोपों से इनकार किया था और अपना बचाव करते हुए कहा था कि यह स्टिंग उन्होंने नहीं बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने जारी किया था। रोहिणी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले गर्ग का बीते विधानसभा चुनाव में टिकट काट दिया गया था।

गर्ग पर यह कार्रवाई रविवार रात कुमार विश्वास को कानूनी नोटिस भेजने के बाद की गई है। राजेश गर्ग ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को रविवार रात कानूनी नोटिस भेजकर 15 दिन के भीतर माफी मांगने को कहा है। गर्ग ने कहा कि ऐसा न किए जाने पर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

बता दें कि हाल में एक ऑडियो टेप जारी हुआ था, जिसमें कथित रूप से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल गर्ग से बातचीत करते हुए कह रहे थे कि दिल्ली में सरकार (भंग सरकार के दौरान) बनाने के लिए कांग्रेसी विधायकों से बात की जाए। गर्ग का कहना था कि यह टेप उन्होंने नहीं, बल्कि विश्वास ने जारी किया है, क्योंकि इस टेप की कॉपी उन्होंने सिर्फ विश्वास को भेजी थी।

गर्ग का यह भी कहना था कि उन्होंने टेप को मीडिया में रिलीज नहीं किया है। ऐसे में गर्ग ने कुमार विश्वास को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। इसके बाद कुमार विश्वास ने गर्ग को अवसरवादी और ब्लैकमेलर कहा था। साथ ही यह भी कहा कि चूंकि उन्हें इस बार विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया, इसलिए वह ऐसे बयान जारी कर रहे हैं।

उनके इसी बयान पर गर्ग ने अपने वकील के माध्यम से विश्वास को कानूनी नोटिस भेजा है और कहा कि उनके इस तरह के बयान से उनकी (गर्ग की) छवि खराब हुई है। कानूनी नोटिस में उन्हें चेतावनी दी गई है कि विश्वास बिना शर्त 15 दिन के भीतर माफी मांगे, वरना उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times

Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,