केंद्रीय गृह सचिव से मिले दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर

नई दिल्ली
दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने AAP सरकार के साथ जारी टकराव के बीच आज केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल से मुलाकात की। यह मुलाकात दिल्ली विधानसभा द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय की उस अधिसूचना को खारिज करने का प्रस्ताव पारित किए जाने के एक दिन बाद हुई है, जिसमें वरिष्ठ नौकरशाहों के तबादलों और पद स्थापना सहित विभिन्न मामलों में एलजी को संपूर्ण शक्तियां दी गई थीं। दिल्ली विधानसभा ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना को खारिज करते हुए कल यह प्रस्ताव पारित किया था।
गृह मंत्रालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के इस फैसले को चुनौती देने के लिए कल उच्चतम न्यायालय का रुख किया कि 21 मई की अधिसूचना ‘संदिग्ध’ है और जनादेश का ‘लेफ्टिनेंट गवर्नर’ द्वारा सम्मान किया जाना चाहिए।’

लेफ्टिनेंट गवर्नर ने गृह सचिव से मिलने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करने से इनकार किया। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा द्वारा कल पारित किए गए प्रस्ताव और एसएलपी के संबंध में शीर्ष अदालत में सरकार के रुख से संबंधित मुद्दे पर चर्चा की।

जंग और केजरीवाल सरकार के बीच टकराव 15 मई को वरिष्ठ नौकरशाह शकुंतला गैमलिन को कार्यवाहक मुख्य सचिव के रुप में नियुक्त किए जाने पर शुरु हुआ था। केजरीवाल ने कल लेफ्टिनेंट गवर्नर पर यह कहकर वार किया था कि जंग केंद्र के इशारे पर चल रहे हैं और आप सरकार के लिए जान-बूझकर मुश्किलें खड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times