किसान खुदकुशी मामले में आप नेताओं से होगी पूछताछ

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोजित एक रैली के दौरान किसान गजेंद्र सिंह की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस गुरुवार को पार्टी के पांच सदस्यों से पूछताछ करेगी। पिछले साल जंतर-मंतर पर आयोजित रैली में राजस्थान के किसान ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘पांच सदस्य आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह, आशीष खेतान, कुमार विश्वास, सांसद भगवंत मान और एक कार्यकर्ता जिसकी पहचान नीरज कुमार के रुप में हुई है। उन्हें पिछले दो दिनों में सीआरपीसी की धारा 60 के तहत नोटिस जारी किया गया है।’

उन्होंने बताया कि पांचों व्यक्तियों को गुरुवार को अपराध शाखा के आरके पुरम, सेक्टर आठ स्थित कार्यालय में जांच के क्रम में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने एक विस्तृत प्रश्नावली तैयार की है जिस पर उन लोगों से जवाब मांगा जाएगा।

पिछले वर्ष 22 अप्रैल को आप की एक रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में राजस्थान के एक किसान गजेंद्र सिंह ने पेड़ से लटक कर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने इसके बाद कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ संसद मार्ग थाने में मामला दर्ज किया था। बाद में यह मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के पास भेज दिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi