कानपुर में संदिग्ध हालात में ब्लास्ट, महिला की मौत

कानपुर

नौबस्ता के हंसपुरम एरिया में मंगलवार आधी रात को एक घर में संदिग्ध हालात में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। धमाका इतना ताकतवर था कि लोहे का गेट उखड़कर दूर जा गिरा और दीवार से ईंटें निकल गईं। इसकी धमाके की चपेट में आकर 3 लोग बुरी तरह से झुलस गए। इनमें से इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई।

नौबस्ता एसओ राजदेव प्रजापति के मुताबिक ब्लास्ट गैस लीकेज से हुआ था। हालांकि मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वॉड और फॉरेंसिक टीमें पहुंच गई थीं, लेकिन घटनास्थल से विस्फोटक के सबूत नहीं मिले हैं। फिलहाल विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीमों को अलमारी का गेट टूटा मिला, जबकि सिलिंडर और टीवी-फ्रिज बिलकुल सही सलामत थे। इसके बावजूद पुलिस का दावा है कि हादसा सिलिंडर लीकेज से हुआ है। एसओ इस बात का जवाब नहीं दे सके कि ब्लास्ट हुआ तो सिलिंडर क्यों नहीं फटा।

पुलिस ने बताया कि पेशे से मजदूर सुरेश पांडेय के घर के सभी लोग लाइट चली जाने से बाहर आ गए। लेकिन लाइट वापस आते ही जब सभी डिनर के लिए अंदर लौटे और खाना गर्म होने लगा, तभी तेज धमाके के साथ आग लग गई। इससे लोहे का गेट उखड़ गया और दीवार से ईंटें निकल गईं। इसमें सुरेश, उसकी पत्नी नीलू और बेटा दीपक बुरी तरह झुलस गए, जबकि बेटी नीलम घर के बाहर होने के कारण बच गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times