कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने को लेकर मचे हंगामे पर केजरीवाल का रीट्वीट, ‘पद का लालच है तो पार्टी छोड़ दें’

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी में इनदिनों कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने को लेकर खींचतान जारी है। गुरुवार को कुमार विश्वास के समर्थकों ने दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में काफी हंगामा किया था। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इशारों ही इशारों में विश्वास और उनके समर्थकों को जवाब दिया है। गुरुवार को धरना-प्रदर्शन के कुछ घंटे बाद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक विडियो रीट्वीट किया है।

इसमें वह कहते दिखते हैं, ‘जिन-जिन लोगों को देश के लिए काम करना है, वे पार्टी में आएं। जिन-जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, वे आज ही पार्टी छोड़कर चले जाएं। वे गलत पार्टी में आ गए हैं।’

हालांकि यह विडियो काफी पहले का है। इसमें वह एक साक्षात्कार में अपनी पार्टी के बारे में बात करते दिखते हैं। निहार नथानी ने अरविंद केजरीवाल का यह बयान हिंदी में लिखकर उन्हें टैग भी किया है। इसी विडियो को केजरीवाल ने भी रीट्वीट किया है। इससे साफ है कि राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में मचे घमासान पर केजरीवाल ने साफ तौर पर विश्वास और उनके समर्थकों को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

पढ़ें: AAP ऑफिस पर विश्वास के समर्थकों ने किया प्रदर्शन

गौरतलब है कि गुरुवार को कुमार विश्वास के समर्थक गद्दे और रजाई लेकर AAP ऑफिस पहुंच गए थे। उनकी मांग थी कि विश्वास को राज्यसभा भेजा जाए। इन लोगों ने कुछ देर के लिए तंबू भी गाड़ लिए थे। धरना-प्रदर्शन और हंगामा बढ़ता देख पुलिस भी बुलानी पड़ी थी।

बाद में समर्थकों को समझाते हुए खुद विश्वास ने ट्वीटकर कहा था, ‘मैंने आपसब से हमेशा कहा है, पहले देश, फिर दल और फिर व्यक्ति। आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर जमा कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि 26 नवंबर की मेरी अपील पर गौर करें। स्वराज, बैक टु बेसिक्स और पारदर्शिता के मुद्दों के लिए संघर्ष करें, मेरे हित-अहित के लिए नहीं। याद रखिए अभिमन्यु के वध में भी उसकी विजय है।’ इसके बाद तंबू खाली हो गए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News