कर्ज से बचने के लिए लिखी किडनैपिंग की स्क्रिप्ट, सीसीटीवी ने खोला राज

साहिबाबाद
कर्ज चुकाने से बचने के लिए दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन अधीक्षक के बेटे ने अपनी मां के साथ मिलकर खुद के ही अपहरण की कहानी रच डाली। उन्होंने बदमाशों को 29 लाख रुपये की फिरौती देने की जानकारी भी दी। किडनैपिंग करन गेट चौकी के पास से शुक्रवार दोपहर दिखाई गई। वहीं, 2 घंटे बाद फिरौती देकर बदमाशों के चंगुल से छूटना भी बता दिया गया। यह सूचना शाम करीब 5 बजे स्टेशन अधीक्षक को मिली तो उन्होंने दिल्ली पुलिस से शिकायत की।

दिल्ली पुलिस ने साहिबाबाद पुलिस को जांच सौंपी तो शनिवार सुबह आरोपी युवक से पूछताछ की गई। घटनास्थल के आसपास मौजूद एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर मामले का खुलासा हो गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने बताया कि इस स्क्रिप्ट को उसने अपनी मां और चाचा की मदद से लिखी थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी युवक और उसके चाचा को छोड़ दिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस से शिकायत मांगी गई है, जो कोर्ट में भेजी जाएगी। कोर्ट के आदेश पर ही किडनैपिंग की मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

एएसपी अनूप सिंह ने बताया कि दिल्ली के अशोक नगर निवासी धीरेंद्र शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर अधीक्षक हैं। शुक्रवार शाम उन्होंने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी कि उनका बेटा निखिल राघव दोपहर करीब 1 बजे स्कूटी से साहिबाबाद स्थित करन गेट पुलिस चौकी के पास एक अस्पताल से अपनी मां की दवाई लेने गया था। वह मोहन नगर स्थित एक कॉलेज में बीसीए सेकंड ईयर का छात्र है। धीरेंद्र ने बताया कि साहिबाबाद में स्कूटी खड़ी करने के दौरान कैश वैन में सवार 5 बदमाशों ने निखिल को तमंचे के बल पर किडनैप कर लिया।

इसके बाद बदमाशों ने उसके मोबाइल से उसकी मां को फोन करके 35 लाख रुपये की फिरौती मांगी। महिला ने आनन-फानन में पैसे उधार मांगकर 29 लाख रुपये जमा किए और बदमाशों को रुपये देकर निखिल को छुड़ा लिया। धीरेंद्र की मानें तो घटना के दौरान वह ऑफिस में थे। इसके चलते उनके फोन पर कॉल नहीं जा रही थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार