कर्ज में दबे भारतीय का UAE में लगा 8.5 करोड़ रुपये का जैकपॉट

दुबई
कर्ज के बोझ तले दबा एक भारतीय लॉटरी के सहारे संयुक्त अरब अमीरात में मालामाल हो गया। उसके नाम रविवार को अबु धाबी में 50 लाख दिरहम (8,66,82,324 रुपये) की लॉटरी निकली। कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री में काम करने वाले कृष्णम राजू थोकाचीचू ने ‘बिग 5 टिकट ड्रॉ’ के नवीनतम संस्करण में यह राशि जीती।

यह कार्यक्रम अबु धाबी के इंटरनैशल एयरपोर्ट पर आयोजित हुआ। इसमें सीरीज 181 के सभी 10 बड़े लखपति शामिल हुए। कृष्णम ने गल्फ न्यूज को बताया, ‘मैं लॉटरी टिकट अपने दोस्तों के साथ मिलकर खरीदा करता था, लेकिन इस बार मैंने सोचा कि टिकट का खर्चा खुद ही वहन करूंगा, और इस बार मैं अधिक भाग्यशाली साबित हुआ। ‘

कृष्णम के लिए लॉटरी जीतने का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता था, क्योंकि उस पर काफी कर्ज है और वह उन्हें चुकाने के लिए संघर्ष कर रहा था। वह वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा था।

वह लगातार 3 सालों से ड्रॉ के लिए टिकट खरीदता आ रहा था। कृष्णम ने कहा, ‘मैं हर महीने टिकट के लिए पैसे अलग रख दिया करता था। मुझे जब आयोजकों की तरफ फोन आया तो मैं बहुत आश्चर्यचकित हुआ।’ कृष्णम 2008 में पहली बार यहां आया था और उसकी आमदनी हर महीने 10 हजार दिरहम (170000 रुपये) से कम है। उसने कहा कि जीती हुई राशि का एक हिस्सा वह अपने चार वर्षीय बेटे की पढ़ाई के लिए रखेगा।


इस खबर को गुजराती में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business