ओसामा को गोली मारने वाले पूर्व नेवी सील ने कहा, हमें लगा था जिंदा नहीं बचेंगे

वॉशिंगटन
दुनिया के सबसे वांछित आतंकी ओसामा बिन लादेन का खौफ यूएस नेवी सील के उस टीम को भी था जिसने पाकिस्तान के एबटाबाद में मिशन को अंजाम दिया था। यह बात ओसामा को गोली मारने वाले पूर्व अमेरिकी नेवी सील रॉब ओ’नील के एक इंटरव्यू से जाहिर हुआ है।ओ’नील ने कहा कि अलकायदा चीफ के परिसर में दाखिल होने वाले सभी कमांडो ने यह स्वीकारा था कि उन्हें लगा था कि वे अपने परिवार को बिना अलविदा कहे ही मारे जाएंगे। माना जाता है कि 2 मई 2011 को इस मिशन में ओ’नील की गोली से ही ओसामा मारा गया था।

नेवी सील टीम का छह बार हिस्सा रहे ओ’नील ने कहा कि इस मिशन का हिस्सा बनना सम्मान की बात है। ओसामा की मौत के 7 साल पूरे होने पर फॉक्स न्यूज से बातचीत में ओ’नील ने कहा कि ओसामा के एबटाबाट कम्पाउंड में घुसने वाले सभी कमांडो ने स्वीकारा है कि उन्हें लग रहा था कि वे परिवार को अलविदा कहे बिना ही मारे जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘हमने इसे स्वीकारा है, हमने अपने बच्चों को अलविदा कहा। तब यह गर्व था, मुझे अपने लोगों पर बेहद गर्व है।’ ओ’नील ने बताया कि वह और उनकी टीम के सदस्य पाकिस्तान में मिशन पूरा करने के बाद हेलिकॉप्टर से जैसे रवाना हुए, तब उन्हें यह अहसास हुआ कि उनकी जान बच गई है। उन्होंने कहा, ‘पायलट रेडियो पर आए और कहा, सब कुछ ठीक है, पहली बार हमारी जिंदगी में आप यह सुनकर खुश होंगे। अफगानिस्तान में स्वागत है।’ तब आपको यह अहसास हुआ कि आप सफल हुए हैं।’

ओ’नील ने मिशन से थोड़ी देर पहले की गई शॉपिंग के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि हमले के दौरान सनग्लास उनके पॉकेट में थे, उन्होंने इसलिए रखा था ताकि अगर उन्हें और उनके साथियों को मिशन असफल होने पर भागना पड़े तो वह भेष बदल पाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें