सेक्स गेम से हुई रूस से निर्वासित गुशकोव की मौत?

लंदन
रूस से निर्वासित बिजनसमैन निकोलाई गुशकोव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर एक और खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक गुशकोव की मौत ‘सेक्स गेम’ की वजह से हुई थी। मौत से पहले उम्र में खुद से बेहद छोटे प्रेमी के साथ रात बिताई थी। गुशकोव के एक दोस्त ने बताया है कि निकोलाई का डेनिस नाम के एक रूसी नागरिक के साथ संबंध था, जो उनकी मौत के वक्त उनके घर पर ही रह रहा था।

पेशे से बिजनसमैन, 68 वर्षीय निकोलाई बीते हफ्ते दक्षिणी लंदन में उनके घर पर मृत पाए गए थे। उनकी बेटी नतालिया ने बीते सोमवार सबसे पहले उनका शव देखा था।

‘डेली मेल’ की खबर के मुताबिक, पुलिस ने पहले इस मौत को अस्पष्ट समझकर जांच शुरू की थी लेकिन जांच में यह सामने आया कि गुशकोव की मौत गला दबने की वजह से हुई थी, जिसकी वजह से पुलिस ने हत्या का मामला भी दर्ज किया। जांचकर्ताओं का मानना है कि गुशकोव का गला कुत्ते के पट्टे से दबाया गया और फिर लटका दिया गया, जिससे यह आत्महत्या लगे।

पुलिस ने यह भी बताया कि अब तक की जांच में यह भी पता नहीं लगा कि कोई जबरन घर में घुसा हो। इसका मतलब है कि गुशकोव अपने हत्यारे को जानते थे।

गुशकोव के दोस्त ने बताया, ‘जिस रात गुशकोव को मृत पाया गया, तब उनका पार्टनर भी वहीं रह रहा था। मैं उसके बारे में ज्यादा नहीं जानता लेकिन उसका नाम डेनिस है और उम्र में वह गुशकोव से बहुत छोटा है। डेनिस और गुशकोव की बेटी ने पुलिस को संपर्क किया। मुझे लगता है ऑफिसर्स ने डेनिस और नतालिया से बात की है लेकिन मैं यह नहीं जानता कि वे दोनों इस वक्त कहां हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है पुलिस एक और थिअरी पर काम कर रही है कि क्या गुशकोव की मौत डेनिस के साथ एक सेक्स गेम के दौरान हुई?’ बता दें कि धोखाधड़ी के आरोपों को झेल रहे गुशकोव रूस से भागकर ब्रिटेन आए थे। वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के मुखर आलोचक थे और साल 2013 में अपने करीबी दोस्त की मौत के लिए भी क्रेमलिन को जिम्मेदार ठहरा चुके थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें