एशिया कप टी-20: बांग्लादेश ने यूएई को 51 रन से दी मात

मीरपुर

महमुदुल्लाह के आलराउंड प्रदर्शन और तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी से मेजबान बांग्लादेश ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नमेंट में शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 51 रन से करारी शिकस्त दी।

मोहम्मद मिथुन (47 रन) और सौम्या सरकार (21 रन) ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े जबकि बाद में महमुदुल्लाह ने 27 गेंद पर नाबाद 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 133 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में यूएई की टीम 17.4 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई जो उसकी लगातार दूसरी हार है।

क्वॉलिफायर के जरिए मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली यूएई को गुरुवार को श्रीलंका से भी हार का सामना करना पड़ा था जबकि बांग्लादेश ने पहले मैच में भारत से हार के बाद अच्छी वापसी करके अपनी उम्मीदें जीवंत रखी। यूएई का कोई भी बल्लेबाज बांग्लादेश के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया। उसकी तरफ से मोहम्मद उस्मान ने सर्वाधिक 30 रन बनाए।

उनके अलावा रोहन मुस्तफा (18 रन) और मोहम्मद शहजाद (12 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचे। बांग्लादेश का क्षेत्ररक्षण फिर से खराब रहा और उसने कुछ आसान कैच टपकाए। यूएई के बल्लेबाज हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

कप्तान मशरेफी मुर्तजा ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो जबकि युवा सनसनी मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए। महमुदुल्लाह ने दो ओवर किए लेकिन उनमें पांच रन देकर दो विकेट हासिल किए। इनके अलावा शाकिब अल हसन रिपीट शाकिब अल हसन भी दो विकेट लेने में सफल रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi