एयर इंडिया आपूर्तिकर्ताओं के साथ फिर करेगी बातचीत

मुंबई, 22 अक्तूबर भाषा घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया खर्च में कटौती करने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ कुछ मौजूदा अनुबंधों की समीक्षा करने वाली है।

एक सूत्र के अनुसार, कंपनी के प्रमुख राजीव बंसल ने आपूर्तिकर्ताओं से बात करने से पहले रणनीति बनाने के लिए चार दलों को मिलाकर एक विशेष कार्यबल तैयार किया है। बंसल पहले ही विभिन्न मोर्चों पर खर्च कम करने और समय पर परिचालन सही करने के लिए काम कर रहे हैं।

सूत्र ने कहा, अनुबंधों पर फिर से बातचीत करने के लिए बनाये गये कार्यबल को इंजन आपूर्तिकर्ता जीई, विमान लीज पर देने वालों, वैकि वितरण प्रणाली और खाने-पीने की सेवाएं देने वालों से बात करने के लिए दल के सदस्यों का चयन करने के लिए कहा गया है।

उसने कहा कि कंपनी की इंजीनियरिंग इकाई के प्रमुख एचआर जगन्नाथ जीई के साथ अनुबंध की समीक्षा करने वाले दल के प्रमुख हैं। एयर इंडिया के निदेशक विा विनोद हेजमादी विमान किराये पर देने वालों से बातचीत करने वाले दल के प्रमुख हैं। इसी तरह निदेशक वाणिज्य पंकज श्रीवास्तव वैकि वितरण प्रणाली प्रदाताओं के साथ बातचीत करने वाले दल की अगुआई करेंगे। कैटरिंग के महाप्रबंधक रजीश बग्गा को खान-पान सेवा प्रदाताओं से बात करने वाले दल का मुखिया बनाया गया है।

सूत्र ने कहा, इन दलों को मौजूदा अनुबंध का अध्ययन कर अगले छह सप्ताह में रणनीति तैयार करने और फिर से बातचीत करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने हाल ही में इस सार्वजनिक कंपनी के विनिवेश को मंजूरी दी है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times