उन्नाव गैंगरेप केस: पीड़िता बोली- CBI जांच से पहले हो विधायक की गिरफ्तारी, चाचा की जान को भी खतरा

उन्नाव
यूपी में उन्नाव गैंगरेप केस की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को ट्रांसफर कर दी गई है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऐसे में पीड़िता ने एक बार फिर विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही पीड़िता ने आशंका जताई है कि उसके पिता की तरह ही उसके चाचा की भी जान जा सकती है। पीड़िता ने कहा है कि कुलदीप सिंह गिरफ्तार नहीं हुए तो वह जांच को प्रभावित करेंगे।

पढ़ें- विधायक के गांव में दबी जुबान यह चर्चा

बता दें कि गैंगरेप केस में बढ़ते राजनीतिक दबाव के बीच गुरुवार को राज्य के गृह सचिव अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह खुद सवालों के जवाब देने आए। अरविंद कुमार ने कहा कि केस में एफआईआर दर्ज कर जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी गई है। यही नहीं विधायक सेंगर की गिरफ्तारी का फैसला भी सीबीआई ही लेगी।

आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी के सवाल पर यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि कोई भी उन्हें बचा नहीं रहा है। हम दोनों ही पक्षों को सुनने का प्रयास कर रहे हैं। केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है और वही अब उनकी गिरफ्तारी पर फैसला लेगी।

‘ऐसे कैसे मिलेगा न्याय’
इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए पीड़िता ने कहा, ‘मेरे पिता की मौत के बाद भी अभी तक मेरे ऊपर इतने सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में मुझे न्याय कैसे मिलेगा? सीबीआई जांच तो ठीक है लेकिन विधायक की गिरफ्तारी पहले जरूरी है। गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह जांच प्रभावित करेंगे। मुझे अब अपने चाचा की जिंदगी को लेकर भी डर लग रहा है।’

पढ़ें- योगी सख्त, आरोपी विधायक पर FIR

कुलदीप पर FIR दर्ज
बता दें कि इस मामले को लेकर योगी सरकार भी अब ऐक्शन में है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात विधायक को सरेंडर करने का आदेश दिया था और गुरुवार को विधायक पर पुलिस ने FIR भी दर्ज कर ली है। कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पुलिस ने धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर