बंदर की लाठियों से पिटाई, दर्ज हुआ मुकदमा

गोंडा
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के वजीरगंज थाने के लोहरा डांड़ गांव में तीन लोगों के विरुद्ध बंदर को लाठियों से बुरी तरह से पीटने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ। यह मुकदमा स्थानीय पुलिस ने बुधवार को वन्य जीव संरक्षण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताते चलें कि लोहरा डांड़ निवासी कन्हैयालाल ने थाने में पड़ोसी गांव के रहने वाले हवलदार, उसके बेटे समेत एक अन्य के खिलाफ बंदर को बांधकर बुरी तरह से पीटने का आरोप लगाया है। उसने यह भी बताया जब उन लोगों को ऐसा करने से मना किया गया तो उन्होंने गालीगलौच करना शुरू कर दिया। साथ ही उसने यह भी आरोप लगाया कि मना करने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी।

इलाज के दौरान हुई बंदर की मौत
डायल 100 की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग के इंस्पेक्टर को इस मामले के बारे में जानकारी दी। इसके बाद वन विभाग के इंस्पेक्टर कृष्ण चंद्र शुक्ला अपनी टीम के साथ मौके पर पहंचे और बंदर को कब्जे में लिया, जिसके बाद उन्होंने बंदर का वजीरगंज में इलाज कराया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

दर्ज हुआ मुकदमा
कन्हैयालाल की तहरीर पर पुलिस ने सराय खत्री के रहने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस पूरे मामले में टिकरी रेंजर का कहना है कि बंदर की मौत के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद नाराज लोगों ने रास्ता जाम कर दिया। अंत में लोगों को काफी समझाने के बाद बंदर को दफनाया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News