इस बार नहीं होगी सनातन धर्म की रामलीला

[email protected]

नोएडा : शहर में 28 साल से रामलीला करवा रही सनातन धर्म रामलीला समिति की लीला इस बार नोएडियंस को दिखाई नहीं देगी। अथॉरिटी की कथित उपेक्षा से नाराज होकर समिति ने इस बार लीला न करवाने का फैसला किया है। समिति का कहना है कि अथॉरिटी ने उसे स्टेडियम के आसपास मंचन के लिए जगह मुहैया नहीं कराई इसलिए उसके पास इस साल पहली बार लीला मंचन को ब्रेक करने के अलावा कोई चारा नहीं है।

समिति पहले नोएडा स्टेडियम में रामलीला करवाती थी। प्रदेश में बीएसपी सरकार बनने के बाद उसे सेक्टर- 33ए में प्रकाश अस्पताल के पास वाले ग्राउंड में शिफ्ट कर दिया गया। छह साल तक वहां रामलीला हुई। इस साल ग्राउंड में नोएडा शिल्प हार्ट का निर्माण कार्य चलने की वजह से यह स्पेस भी समिति के हाथों से निकल गया। अथॉरिटी ने इस ग्राउंड के बदले समिति को सेक्टर- 62, 47 और 96 जैसे नए स्थलों का विकल्प दिया, लेकिन समिति ने पर्याप्त भीड़ न जुटने के डर से इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया।

समिति के महामंत्री संजय बाली कहते हैं कि जब नई जगहों पर लोग ही नहीं मिलेंगे तो वहां रामलीला करने का क्या फायदा? उन्होंने आरोप लगाया कि अथॉरिटी उनकी समिति के साथ राजनीति कर रही है। एक पक्ष को तमाम सुविधाएं देकर बढ़ावा दिया जा रहा है और उनकी संस्था को दबाया जा रहा है। इसलिए हमने इस साल रामलीला न करने का फैसला किया है। इस रामलीला की शुरूआत 1988 में सेक्टर-18 से हुई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार