इन्‍सेस्‍ट पॉर्न से प्रभावित हुआ नाबालिग, नौ साल की बहन का लगातार करता रहा रेप

लंदन
पॉर्न देखना सही है या नहीं, यह भले ही बहस का मुद्दा है लेकिन इसके बुरे असर का एक और वाकया सामने आया है। इंग्‍लैंड में एक नाबालिग बच्‍चे ने इन्‍सेस्‍ट पॉर्न (परिवार के सदस्‍यों और रिश्‍तेदारों के बीच सेक्‍स दिखाने वाला पॉर्न) देखकर अपनी नौ साल की बहन का लगातार रेप किया।

इस बच्‍चे की उम्र 14 साल है और जब उसने अपराध को अंजाम दिया था तब उसकी उम्र 12 साल थी। चेल्‍टनम मैजिस्‍ट्रेट कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान इस बच्‍चे को रेप से जुड़े छह मामलों में दोषी ठहराने की अपील की गई।

जब इस बच्‍चे की इंटरनेट हिस्‍ट्री (इंटरनेट पर किन चीजों को सर्च किया गया) खंगाली गई तो उससे पता चला कि उसने इन्‍सेस्‍ट पॉर्न से संबंधित चीजें सर्च की थीं और उन्‍हें देखा था। अभियोजन पक्ष के वकील इयान फेनी ने बताया कि इस बच्‍चे ने अपनी बहन से कहा था कि अगर वह उसके साथ सेक्‍सुअल संबंध नहीं बनाएगी तो अब वह उसकी बहन नहीं रहेगी।

इयान ने कहा, ‘कोर्ट में इस तरह के मामलों की तादाद बढ़ती रहेगी क्‍योंकि ऑनलाइन पॉर्नोग्रफी तक युवाओं की पहुंच काफी आसान हो गई है।’ इयान ने कहा कि इस तरह के अपराधों का यह इकलौता मामला नहीं है और बच्‍चे ने इन अपराधों को तब अंजाम दिया था जब वह पूरी तरह आश्‍वस्‍त था कि किसी को इस बारे में पता चहीं चलेगा। हालांकि, बच्‍ची ने मां को इस बारे में बता दिया।

उधर, बचाव पक्ष के वकील गेरथ जेम्‍स ने कहा कि बच्‍चे ने पॉर्न से प्रभावित होकर इन अपराधों को अंजाम दिया था। मामले की सुनवाई के बाद जज ने रेफरल ऑर्डर और पांच साल के लिए सेक्‍सुअल हार्म प्रिवेंशन ऑर्डर दिया। इस दौरान बच्‍चे के बिहेवियर को मॉनिटर किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें