इंडियन वेल्स: रोजर फेडरर और वीनस विलियम्स सेमीफाइनल में

इंडियन वेल्स
स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स ने अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-1 फेडरर ने एक घंटे और 23 मिनट तक चले क्वॉर्टर फाइनल मैच में साउथ कोरिया के हियोन चुंग को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मात दी। एक रिपोर्ट के अनुसार, फेडरर का सामना अब सेमीफाइनल में क्रोएशिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी बोर्ना कोरिक से होगा।

फेडरर और चुंग आधिकारिक तौर पर दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने थे। इससे पहले दोनों की भिड़ंत जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट में हुई थी। वर्ल्ड नंबर-49 कोरिक ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन को 2-6, 6-4, 7-6(3) से मात दी। वह पहली बार इस टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने स्पेन की कार्ला सुआरेज नावारो को 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वीनस 2001 के बाद पहली बार अंतिम-4 में पहुंची हैं। चोट के कारण वह 2001 में सेमीफाइनल से पहले हट गई थीं। इसके बाद उन्होंने कई वर्षों तक इस टूर्नमेंट में शिरकत नहीं की।

अगले दौर में इस 37 वर्षीय खिलाड़ी का सामना रूस की 20 वर्षीय दारिया कासातकिना से होगा। 20 वर्षीया कसातकीना ने कर्बर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-19 कसातकीना की विश्व के शीर्ष-15 में शामिल खिलाड़ियों पर यह तीसरी जीत थी।

क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कोरिक ने पुरुष एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में एंडरसन को 2-6, 6-4, 7-6 (7-3) से मात दी। इस जीत के साथ 21 वर्षीय कोरिक ने पहली बार एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स-1000 टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। एंडरसन को दो घंटे और 22 मिनट तक चले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates