इंडियन वेल्स: माहुत को हराकर युकी दूसरे राउंड में, कोंटा बाहर

इंडियन वेल्स
भारत के युकी भांबरी ने फ्रांस के अनुभवी निकोलस माहुत को सीधे सेटों में हराकर यहां बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नमेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली। दुनिया के 110वें नंबर के खिलाड़ी युकी ने पहले दौर में दुनिया के 101वें नंबर के खिलाड़ी माहुत को एक घंटे और 41 मिनट में 7-5, 6-3 से हराया।

माहुत और युकी के बीच यह एटीपी टूर पर पहला मुकाबला था और दोनों ने क्वॉलिफायर के जरिए मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। युकी अगले दौर में फ्रांस के लुकास पाउले से भिड़ेंगे जिन्हें पहले दौर में बाई मिला। पाउले ने इसी महीने की शुरुआत में करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैंकिंग हासिल की थी।

उलटफेर का शिकार हुईं कोंटा और मुगुरुजा
ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा उलटफेर का शिकार होकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नमेंट से बाहर हो गईं। वर्ल्ड नंबर-11 कोंटा को चेक गणराज्य की 18 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी मार्केटा वोंडरोउसोवा ने बाहर का रास्ता दिखाया। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-54 मार्केटा ने कोंटा को 7-6 (7-5), 6-4 से मात देकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया।

अपनी हार के बाद कोंटा ने कहा, ‘हर किसी को इस प्रकार के मैच का सामना करना पड़ता है और इस बार मेरी बारी थी।’ इसके अलावा, विंबलडन चैंपियन गार्बिन मुगुरुजा को भी उलटफेर का शिकार हुईं। उन्हें अमेरिका की वर्ल्ड नंबर-100 साचिया विकेरी ने मात दी। विकेरी ने दूसरे दौर में स्पेन की मुगुरुजा को 2-6, 7-5, 6-1 से मात देकर तीसरे राउंड में जगह बना ली।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates