मुक्केबाजी : सरजूबाला, सरिता देवी नेशनल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

रोहतक (हरियाणा)
मणिपुर की सरजूबाला और एल.सरिता देवी ने दूसरी एलीट महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। सरजूबाला ने फ्लाइवेट में मध्य प्रदेश की दीपा कुमारी को 5-0 से हराया जबकि सरिता ने अरुणाचल की अकीला दीपक को पहले ही राउंड में पस्त किया।

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन एल सरिता देवी (60 किलो) के अलावा एशियन सिल्वर मेडल विजेता सोनिया लाठेर (57 किलो) ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली। रेलवे स्पोर्ट्स प्रोमोशन बोर्ड की तरफ से रिंग में उतरीं सोनिया ने उत्तराखंड की कमला बिष्ट को हराया। पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन निखत जरीन (51 किलो) ने छत्तीसगढ़ की आभा को हराकर अपना लगातार दूसरा पदक पक्का किया।

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की ही पवित्रा (60 किलो) ने मणिपुर की चाओबा देवी को शिकस्त दी। मणिपुर की तरफ से खेल रहीं वर्ल्ड चैंपियनशिप की पूर्व सिल्वर मेडल विजेता सरजूबाला देवी (60 किलो) भी सेमीफाइनल में पहुंचीं। फेदरवेट में सोनिया ने कमला को 5-0 से हराया जबकि एआईपी की संध्या ने सरिता को 5-0 से हराया। आंध्र प्रदेश की सोनिया ने उत्तर प्रदेश की मंजेश को 5-0 से हराया। हरियाणा की साक्षी चोपड़ा ने राजस्थान की डिम्पल को 5-0 से मात दी। लाइटवेट में सरिता को अलावा उत्तराखंड की प्रियंका चौधरी ने महाराष्ट्र की भाग्यश्री को 5-0 से हराया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News