हापुड़ लिंचिंग: पुलिस की भूमिका पर सवाल, एफआईआर में लिखी रोडरेज की बात

हापुड़
उत्तर प्रदेश के हापुड़ में बीती 18 जून को गोवध के शक में एक युवक की लिंचिंग मामले में पुलिस की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पुलिस एफआईआर में लिंचिंग की वजह गोवध या इससे जुड़ा शक न लिखकर रोडरेज की बात लिखी गई है। पीड़ित का परिवार इसे पुलिस की तैयार की हुई थ्योरी बता रहा है।

हापुड़ लिंचिंग का एक विडियो शनिवार को सामने आया है। इस खौफनाक विडियो में साफ दिख रहा है कि घायल 65 वर्षीय समयुद्दीन के शरीर से लगातार खून बह रहा है। वह छोड़ देने की गुहार लगाते हैं लेकिन भीड़ में शामिल लोग उनकी दाढ़ी खींचकर दोबारा मारते हैं। करीब एक मिनट के इस विडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ की तरफ से समयुद्दीन से लगातार गोकशी को लेकर बहस हो रही है। उन पर गोकशी के आरोप लगाए जा रहे हैं। समयुद्दीन बार-बार इससे इनकार कर रहे हैं। पर, उनकी इनकार के साथ ही भीड़ उन पर फिर टूट पड़ती है।

पढ़ें: गोकशी में हत्या मामले में 32 पर केस, दो गिरफ्तार

विडियो में गोकशी की बात होने के बावजूद पुलिस एफआईआर में कहा गया है कि मामला रोडरोज से शुरू हुआ था। एफआईआर में लिखा गया है कि पीड़ित मोटरसाइकल से जा रहा था और उसकी बाइक से एक युवक की टक्कर हो गई। इसके बाद बहस होने के बाद युवक अपने गांव से 20-25 लोगों को बुलाकर ले आया और विडियो में दिख रहे हालात पैदा हुए।

पीड़ित युवक के परिवार का कहना है कि उसे घर से कुछ लोग बुलाकर ले गए थे। वे लोग कौन थे इस बारें में नहीं पता। रोडरेज वाली बात को परिवार ने पुलिस की झूठी थ्योरी कहा है।

पढ़ें: हापुड़ लिंचिंग: ओवैसी का बीजेपी पर वार, असुरक्षित हैं दलित और मुसलमान

मामले में यूपी पुलिस की संवेदहीनता भी सामने आई थी, जब पुलिसकर्मियों के सामने अधमरे शख्स को भीड़ की तरफ से घसीटते हुए ले जाने की तस्वीरें वायरल हुईं थीं। हालांकि बाद में यूपी पुलिस ने माफी मांगते हुए मौके पर मौजूद तीनों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर मामले में जांच के आदेश जारी किए। फिलहाल मामले की जांच जारी है। पुलिस ने कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी भी की है।

बता दें कि हापुड़ में बीते 18 जून को हापुड़ जिले के पिलखुवा क्षेत्र में गोकशी के आरोप में लोगों ने कासिम नामक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस दौरान कासिम के साथ मौजूद उनके दोस्त समयुद्दीन की भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की थी। बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर