स्वच्छता की ओर तेजी से बढ़ा गाजियाबाद, PM ने की तारीफ

गाजियाबाद
स्वच्छता में उल्लेखनीय योगदान के लिए गाजियाबाद नगर निगम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में जमकर तारीख की। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में देश के फास्टेस्ट मूवर बिग क्लीन सिटी का खिताब पाने वाले गाजियाबाद जिले को प्रधानमंत्री ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रधानमंत्री से प्रमाण पत्र नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, मेयर आशा शर्मा, नगर आयुक्त सी.पी. सिंह, अकाउंट अफसर ए.के. मिश्रा ने संयुक्त रूप से हासिल किया।

इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन में बेहतर काम करने वाले सभी नगर निगमों को बुलाया गया था। यूपी से गाजियाबाद के अलावा अलीगढ़ सहित तीन नगर निगमों के अफसरों को भी बुलाया गया था। सबसे पहले स्वच्छता के मामले में पहले पायदान पर रहे इंदौर नगर निगम को प्रधानमंत्री ने प्रमाण पत्र भेंट किया।

इसके बाद मंच से गाजियाबाद नगर निगम का नाम पुकारा गया। प्रधानमंत्री ने नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, मेयर आशा शर्मा, नगर आयुक्त सी.पी. सिंह, अकाउंट अफसर ए.के. मिश्रा को संयुक्त रूप से प्रमाण पत्र भेंट किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने नगर निगम गाजियाबाद के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में पिछली बार गाजियाबाद का नंबर 334वें पायदान पर था। इस बार नगर निगम ने जो काम का तरीका अपनाया वह दूसरे नगर निगमों के लिए मॉडल है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर