सानिया-बारबोरा पैन पैसिफिक ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में

तोक्यो
सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त युगल टेनिस महिला खिलाड़ी भारत की सानिया मिर्जा ने चेक गणराज्य की अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ पैन पैसिफिक ओपन टेनिस टूर्नमेंट के महिला युगल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सानिया-बारबोरा की जोड़ी ने मिसाकी डोई और कुरुमी नारा की जापानी जोड़ी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7 (3), 7-5, 10-8 से हराया।

जापानी जोड़ी के खिलाफ सानिया-बारबोरा को कठिन संघर्ष करना पड़ा और मैच में किसी भी क्षण वे स्पष्ट जीत हासिल करती नजर नहीं आईं, हालांकि दो घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में अंतत: जीत हासिल करने में सफल रहीं। पहले सेट से ही जापानी जोड़ी ने अहसास दिला दिया था कि मुकाबला कड़ा होने वाला है। सानिया-बारबोरा को टाइब्रेकर तक खिंचे पहले सेट में हार झेलनी पड़ी।

हालांकि इसके बाद भारतीय-चेक जोड़ी ने अपने खेल के स्तर में सुधार किया और अगले दोनों सेट अपने नाम करने में सफल रहीं। तीनों ही सेट टाइब्रेकर तक खिंचे। सानिया-बारबोरा को अब क्वॉर्टर फाइनल में चीन की यिफान शू और जापान की मियू काटो की जोड़ी से भिड़ना है। रियो ओलिंपिक के बाद पहली बार जोड़ी बनाने वाली सानिया-बारबोरा ने हाल ही में वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन में भी हिस्सा लिया, जहां उन्हें क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News