दिल्ली वेवराइडर्स ने यूपी विजार्ड्स को 8-1 से रौंदा, टूर्नमेंट में पहली जीत

नई दिल्ली
स्ट्राइकर मनदीप सिंह के दो बेहतरीन मैदानी गोल की मदद से दिल्ली वेवराइडर्स ने बुधवार को यहां उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को 8-1 से करारी शिकस्त देकर हॉकी इंडिया लीग के इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की। दिल्ली वेवराइडर्स पहले 4 मैचों में से तीन में हार झेलने के कारण सबसे निचले स्थान पर बना हुआ था और यह मैच उसके लिए करो या मरो जैसा था। उसने हालांकि शुरू से आखिर तक हमलावर तेवर अपनाए रखे जिसका उसे फायदा मिला।

मनदीप सिंह (चौथे और 30वें मिनट) में शुरू में ही वेवराइडर्स को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था, जबकि परविंदर सिंह (56वें मिनट) और आस्टिन स्मिथ (58वें मिनट) ने आखिरी क्षणों में दनादन दो गोल दागकर टीम को बड़ी जीत दिलाई। उत्तर प्रदेश विजार्ड्स की तरफ से एकमात्र गोल कप्तान वीआर रघुनाथ ने 14वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया।

टूर्नमेंट के नियमों के अनुसार मैदानी गोल दो गोल के बराबर माना जाता है, जबकि पेनल्टी कॉर्नर पर गोल होने से केवल एक गोल ही मिलता है। इससे वेवराइडर्स अपना गोल अंतर भी सुधारने में सफल रहा। दिल्ली वेवराइडर्स की यह 5 मैचों में पहली जीत है, जिससे उसके 10 अंक हो गए हैं और वह 6 टीमों के इस टूर्नमेंट में 5वें स्थान पर पहुंच गया है।

उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को 4 मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी और 8 अंक लेकर सबसे निचले स्थान पर खिसक गया है। मनदीप सिंह को उनके शानदार खेल के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update